सुबह 9 बजे से 11 एवं शाम 5 से 8 बजे तक बदर किए गए थाना में दर्ज करनी होगी उपस्थिति

सहरसा : बिहार विधानसभा आम निर्वाचन-2020 के अवसर पर निर्वाचन प्रक्रिया एवं मतदान को स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण रूप में संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला दंडाधिकारी कौशल कुमार ने आपराधिक प्रवृति वाले 14 लोगों को थाना बदर कर दिया है।

डीएम ने यह कार्रवाई बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम 1981 के अंतर्गत आपराधिक पृष्ठभूमि एवं विगत निर्वाचनों में मतदाताओं को भयभीत कर निर्वाचन को प्रभावित करने वाले लोगों के विरूद्ध किया है। अपने आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में इनकी संभावित दबंगता एवं आपराधिक गतिविधियों से स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है एवं विधि – व्यवस्था की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 18 लोग हुए थाना बदर

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की अनुशंसा पर जिला दंडाधिकारी ने बीसीसीए वाद में अपने न्यायालय में प्रतिवादियों एवं राज्य की ओर से अपर लोक अभियोजक से सुनवाई कर थाना बदर का आदेश पारित किया है। अपने आदेष में उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव-2020 की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूरी होने तक प्रशासनिक एवं जनहित में थाना बदर किए गए लोगों को संबंधित थाना में सदेह उपस्थित होकर प्रत्येक दिन 9:00 बजे पूर्वाह्न से 11:00 पूर्वाह्न तक एवं 5:00 बजे अपराह्न से 8:00 बजे अपराह्न तक अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश दिया।

डीएम ने संबंधित थाना प्रभारी को उनके थाना में तड़ीपार किये गये असामाजिक तत्व का प्रतिदिन पंजी में उपस्थिति दर्ज कराने और पुलिस अधीक्षक को साप्ताहिक प्रतिवेदन देने का आदेश दिया। जिला दंडाधिकारी द्वारा थाना बदर की अवधि 10 नवंबर तक निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें : ऐमजॉन से मोबाइल ऑर्डर किया, लेकिन डिलिवरी वाले ने खेल कर दिया! – https://www.thelallantop.com/news/a-delivery-boy-working-for-amazon-held-for-cheating-a-customer-in-a-mobile-delivery/

इन लोगों को किया गया थाना बदर : डीएम ने आपराधिक पृष्ठभूमि के जिन असामाजिक तत्वों को बीसीसीए के अन्तर्गत थाना बदर किया गया है। उसमें सलखुआ थानाक्षेत्र के गोड़ियारी निवासी को जलई, सौरबाजार थानाक्षेत्र के रौता खेम निवसी गोलू सिंह को बनगांव, समदा निवासी अमित पासवान के नवहट्टा, सौरबाजार निवासी दीपक स्वर्णकार को सोनवर्षाराज, पतरघट ओपीक्षेत्र के पिपरा गोलमा निवासी जुकेश कुमार को बैजनाथपुर, गोलमा निवासी रमण कुमार सिंह को बैजनाथपुर ओपी, कमलजरी निवासी भूषण यादव को बैजनाथपुर ओपी में उपस्थिति दर्ज करनी होगी।

ये भी पढ़ें : तीन लाख के पार हुई नई वैगन R कार की सेल, शानदार है माइलेज, फेस्टिव सीजन में मिल रहा मोटा डिस्काउंट https://www.jansatta.com/business/car-bike/maurti-suzuki-offers-40000-rupees-discount-wagon-r-know-festive-offer-car/1550404/

वहीं सागर उर्फ पिटु कुमार यादव को बैजनाथपुर ओपी, पतरघट निवासी संजय महतो को सोनवर्षाराज, पिपरा गोलमा निवासी मुकेश कुमार को सोनवर्षा राज, सोनवर्षा थानाक्षेत्र के भादा निवासी विनोद कुमार को सौरबाजार, पतरघट ओपीक्षेत्र के विशनपुर निवासी राहुल कुमार सिंह को बैजनाथपुर ओपी, सौरबाजार थानाक्षेत्र के लक्षि्मनियां निवासी सुशील यादव को बैजनाथपुर ओपी तथा धनछोहा निवासर मो. फिरोज को बैजनाथपुर ओपी बदर किया है। इनपुट जागरण।

चलते-चलते ये भी देखें : नच मेरी रानी..….!