पांच साल में पन्द्रह विकास कार्यों की सूची में कई है महत्वपूर्ण कार्य
  • महान फ्रीडम फाइटर स्व. जियालाल मंडल के नाम खोला जाएगा सेवा आश्रम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रितेश रंजन ने शनिवार को नगर पंचायत स्थित समदर्शी निवास में प्रेस वार्ता कर अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया।

जारी अपने संकल्प पत्र में निर्दलीय प्रत्याशी ने आगामी पांच वर्षों के लिए पंद्रह विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों की सूची प्रस्तुत की। संकल्प पत्र में जारी करने के मौके पर रितेश रंजन ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में टेक्निकल एडुकेशन यथार्थ रूप में हो जिससे यहां के हर घर के जरूरतमंद युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये जायेंगे।

ये भी पढ़ें : निर्दलीय प्रत्याशी रितेश रंजन का जनसंपर्क अभियान जोरों पर

रितेश ने कहा कि तटबंध के अंदर के लोगों को दो एंबुलेंस एवं तटबंध के बाहर चार एंबुलेंस की सुविधा दी जाएगी। दूसरा काम जर्जर हो चुके इंदिरा आवास के लाभुकों को पुनः आवास योजना का लाभ सुनिश्चित किया जायेगा। तीसरे काम के तहत प्रखंड स्तर पर अत्याधुनिक शव दाह गृह का निर्माण कराया जायेगा। वही महादलित परिवार के दाह संस्कार के लिए प्रत्येक पंचायत में श्मशान घाट की व्यवस्था की जायेगी।

रितेश रंजन ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी सह पूर्व विधायक एवं सांसद स्व जिया लाल मंडल के नाम पर जिया लाल मंडल सेवा आश्रम खोला जाएगा किया जिसमें किसी भी जरूरतमंद लोगो के लिए चौबीस घंटे रहने और खाने की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा में हर वर्ष मैट्रिक एवं इंटर के मेघावी टॉपर को 51 हजार का स्कॉलरशिप दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें : निवर्तमान विधायक के बाद प्रदेश सचिव रितेश रंजन ने भी छोड़ी पार्टी

वही सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 6 माह के भीतर बासगीत पर्चा से वंचित परिवारों को बासगीत पर्चा निर्गत करवाकर उनके रहने की व्यवस्था की जायेगी। निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के छात्र – छात्राओं के लिए मुफ्त छात्रावास की व्यवस्था करवाई जायेगी ताकि हमारे भविष्य के नौनिहालों को कोई दिक्कत नही हो।

वही नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर को स्मार्ट नगर पंचायत बनवाया जायेगा इसके अलावे सभी उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का जीर्णोद्धार एवं आधुनिकीकरण किया जाएगा। वही किसान भाइयों को अनुदान पर मिलने वाली खाद – बीज के कालाबाजारी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जायेगा। साथ ही तटबंध के अंदर रह रहे लोगों के यातायात के लिए पुल का निर्माण कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें : लव जिहाद पर CM योगी की चेतावनी, नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य है की यात्रा निकलने वाली है – https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-uttar-pradesh-cm-yogi-adityanath-warns-on-love-jihad-and-said-those-who-conceal-identity-and-play-w

इसके साथ-साथ अनुमंडल मुख्यालय में अत्याधुनिक लाइब्रेरी का निर्माण कराया जायेगा। वही सबसे महत्वपूर्ण मक्का उत्पादन का केंद्र होने के कारण मक्का आधारित उद्योग की स्थापना की जायेगी। इस मौके पर जिला सदस्य ललिता रंजन, सुमित गुप्ता, पूरन यादव उर्फ फौजी, निर्मल ठाकुर, सुधीर भगत, पिंटू भगत, विनोद भगत, बबलू साह, एलबी, निर्दोष यादव, नीतीश भगत, अशोक यादव, अरमान, मो मुस्तकीम, मो अफ़ज़ल सहित अन्य मौजूद थे।

चलते चलते ये भी देखें : ब्रजेश की बात यूट्यूब चैनल पर देखें जारी चुनावी घोषणा-पत्र…!