सिमरी बख्तियारपुर के कठडुमर में एक साथ तीन, वहीं बनमा एवं सलखुआ में एक-एक मौत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में शुक्रवार का दिन ब्लैक फ्राइडे के रूप में जाना जाएगा। इस अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में डुबने से पांच की मौत हो गई। सिमरी बख्तियारपुर के कठडुमर पंचायत में एक साथ तीन बच्ची एवं सलखुआ प्रखंड के साम्हरखुर्द पंचायत में एक एवं बनमा ईटहरी प्रखंड सरबेला गांव में एक महिला के डुबने से मौत हो गई।

बनमा-ईटहरी : ओपी क्षेत्र के सरबेला गांव में शुक्रवार की सुबह शौच के लिए गयी एक महिला की मौत गढ्डे में डूबने से हो गई। महिला के मौत से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सरबेला पंचायत के वार्ड नंबर 11 स्थित दानी बढ़ई की 55 वर्षीय पत्नी अमेरिका देवी शुक्रवार को घर के पीछे शौच के लिए गई थी। पानी लेने के दौरान गढ्डे में डूबने से उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : सहरसा के अलग-अलग स्थानों पर पानी में डुबने से तीन मासूम की हुई असमय मौत

घटना की सूचना पर पहुंची ओपी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेजने की बात कही, लेकिन स्वजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। ओपी प्रभारी पदाधिकारी एसआई ललन शर्मा ने बताया कि स्वजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। मृतका का तीनों पुत्र प्रदेश सहित विदेश मे रहता है।

सलखुआ : थाना क्षेत्र के सामहरखुर्द पंचायत के पचभीरा गांव निवासी संतोष चौधरी के आठ वर्षीय पुत्र शिवम कुमार की मृत्यु नदी में डूबने से हो गई। स्वजनों के अनुसार वो शौच के बाद पानी के लिए नदी किनारे गया जहां पैर फिसलने से वो अधिक पानी में जा डूबा। जब तक लोग उसे निकालते उसकी मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें : घोंघा चुनने गई दस वर्षीय महादलित बच्ची पानी भरे गड्ढेनुमा खेत में डुबने से मौत

बाद में शव को बाहर निकाला गया और उसे पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची सलखुआ पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इधर मौत से सदमे में स्वजनों की रो-रोकर हालत खराब है।

सिमरी बख्तियारपुर : पूर्व कोशी तटबंध के अन्दर कठडूमर पंचायत के वार्ड नम्बर 5 पंडित टोला के रहने वाली तीन लड़की की द शुक्रवार को साढ़े चार बजे डूबने से मौत हो गयी। तीनो लड़की बहियार से घास काटकर अपने घर आ रही था। मृतकों में शंभु पंडित के 14 वर्षीय पुत्री रीना कुमारी, रामसागर पंडित के 15 वर्षीय पुत्री अर्चना कुमारी एवं फूलों पंडित के 13 वर्षीय लड़की गायत्री कुमारी शामिल है।

ये भी पढ़ें : ब्लैक फ्राइडे : एक साथ चार बच्चियों के डुबने से मौत, मचा कोहराम

घटना के बारे में बताया जाता है कि तीनो लड़की गांव से पश्चिम छड़की बहियार से घास काटकर रास्ते से अपने घर आ रही थी। रास्ता के बगल में चौर है, जिसमे काफी पानी है। आगे जा रही लड़की रीना कुमारी की पैर फिसल गया एवं चौर में ज्यादा पानी मे चली गयी।

उक्त लड़की को बचाने बचे दोनो लड़की पानी मे कूद गयी। लेकिन ज्यादा पानी रहने के कारण तीनो लड़की डूब गई। अगल-बगल बहियार में रहे लोगो किसी तरह तीनो को बाहर निकाला, लेकिन तब तक तीनो की मौत हो चुकी थी। ग्रामीण जितेंद्र यादव ने बताया कि बाढ़ एवं बरसात का पानी अभी भरा है। नाव भी नही चल रहा है। प्रतिदीन ये लड़की एवं महिला पानी मे पैदल ही घास लेने आती-जाती है। घटना की जानकारी मिलने के बाद कनरिया ओपी पुलिस मृतक के घर पहुच शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी कर रहा था।