मक्के के बोरे की आड़ में छुपा खपाने के लिए ले जा रहा था शराब
  • जब्त शराब 4 हजार 8 सौ 22 लीटर, करीब 65 लाख रुपए का है बाजार कीमत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बलवाहाट ओपी पुलिस ने सोमवार सुबह ओपी क्षेत्र के बलवाहाट-बरियारी सड़क मार्ग के मटिहानी मोड़ आरती पेट्रोल पंप के समीप संदिग्ध स्थिति में खड़ी एक मध्य प्रदेश नंबर 12 चक्का ट्रक को जब्त किया। जब्त ट्रक से मक्के की बोरी के नीचे खपाने के लिए ले जा रहे अंग्रेजी शराब बरामद किया है।

भारी मात्रा में शराब बरामद होने की सूचना पर सहरसा एसपी राकेश कुमार, एएसपी बलिराम चौधरी ओपी पहुंच जब्त शराब की जांच कर गिरफ्त में आए ड्राइवर से आवश्यक पुछताछ किया। एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक जब्त किया गया है जिसमें भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया पुलिस पुरे मामले की तहकीकात कर रही है।

वहीं ओपी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने बताया कि सोमवार की अहले सुबह चुनाव के मद्देनजर ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह पुलिस बलों के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे इस बीच ट्रक से शराब खपाने की सूचना मिली। तभी एक ट्रक पर नजर पड़ी तो संदिग्ध होने की आशंका होने पर उसके ड्राइवर से पुछताछ कर ट्रक को जब्त कर लिया गया। जब्त ट्रक की जिसकी तलाशी लेने पर मक्का की बोड़ी के अंदर छुपा कर रखी विदेशी शराब बरामद किया गया।

वहीं ओपी प्रभारी हरेश्वर सिंह ने बताया कि से कुल 545 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई है । जिसमें मेकडाव्ल नंबर वन अरुणाचल प्रदेश से निर्मित 750 एमएल की एक सौ , 375 एमएल की 295 बोतल एवं 180 एमएल की 150 कार्टून जो करीब 4825 लीटर कुल बोतल 15478 विदेशी शराब बरामद हुआ है ।

उन्होंने बताया कि एमपी 09 एचक्यू 2780 ट्रक को जब्त करते हुए चालक अब्दुल रईस खान को गिरफ्तार किया गया है । अभी जांच चल रही है कि शराब की इतनी बड़ी खेप कहां से आ रही थी और कहॉ जा रही थी। वहीं जब्त शराब की मुल्य करीब 65 लाख 40 हजार रुपए आंकी जा रही है। इस मौके पर एसडीपीओ मृदुला कुमारी, सर्किल इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुधाकर कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सहरसा बना शराब का अड्डा, 12 लाख का शराब जब्त, तीन गिरफ्तार