स्टेशन चौक से प्रखंड कार्यालय तक हुआ साफ कल बाकी बचे के बाद रानीबाग में हटेगा अतिक्रमण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत स्थित मुख्य बाजार की सड़कों को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने को लेकर बुधवार दिनभर अवैध अतिक्रमणकारियों पर बुलडोजर चला। पूरे दिन दंडाधिकारी कमलेश कुमार के नेतृत्व में जोर – शोर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलता रहा।

हालांकि इस दौरान कई जगह प्रशासन और आमलोगों से कहासुनी भी हुई तो कई जगह प्रशासन के डर से अतिक्रमणकारी अपने द्वारा किये गये अतिक्रमण हटाते भी नजर आये। वही दो जेसीबी होने की वजह से सुबह सवेरे स्टेशन चौक से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान शाम पांच बजे तक ब्लॉक चौक पहुंच गया‌। यह अभियान गुरुवार को भी जारी रहेगा। गुरुवार को बाकी बचे प्रखंड कार्यालय से लेकर डाक-बंगला चौक तक अभियान चलने के बाद रानीबाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा।

● हटा अतिक्रमण तो सड़के हुई चौड़ी : मंगलवार शाम नगर पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र के द्वारा किये गए प्रचार – प्रसार के कारण बुधवार की सुबह तक मुख्य बाजार के सड़क के दोनों ओर के अधिकांश शेड दुकानदारों ने रातोरात खोल लिए थे.परंतु कुछ दुकानदारों ने दुकान के आगे के शेड को नहीं खोला पर सुबह जब प्रशासन के सख्त रवैये को देख आनन-फानन में सुबह सबेरे शेड खोलते नजर आये।

● दंडाधिकारी दिखे सख्त : अतिक्रमण हटाने को लेकर एसडीओ वीरेंद्र कुमार द्वारा दंडाधिकारी के रूप में नियुक्त कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार के नेतृत्व में स्टेशन चौक से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत हुई.नपं द्वारा चिन्हित स्थान से दो जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया दिनभर जारी रही. इस दौरान सड़क के दोनों ओर रोड किनारे अवैध रूप से लगे शेड सहित दुकान आदि को तोड़ा गया।

 

इस दौरान बख्तियारपुर थाना में नवपदस्थापित थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार के नेतृत्व में बख्तियारपुर पुलिस अतिक्रमण अभियान में चुस्त – दुरूस्त दिखी। इस दौरान भारी मात्रा में पुरूष एवं महिला पुलिस बल मौजूद रहे‌। वहीं नपं उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की, अध्यक्षा प्रतिनिधि मोजाहिद आलम, वार्ड पार्षद नरेश कुमार निराला, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि गणेश शर्मा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शकील आलम सहित अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : नगर पंचायत ने अनुमंडलीय अस्पताल परिसर से अतिक्रमण हटाया