बनमा-ईटहरी, नवहट्टा, सोनवर्षाराज एवं बलवाहाट क्षेत्र की घटना, जांच में जुटी पुलिस

सहरसा जिले के विभिन्न स्थानों पर डूबने से तीन लोगों की मौत हो गयी वही बलवाहाट ओपी क्षेत्र में वज्रपात से दो सगे भाइयों में एक की मौत व एक जख्मी हो गया है। बनमा-ईटहरी के परसबन्नी गांव में पानी से भरे गड्ढे में गिरने से जहां एक वृद्ध की मौत हो गयी। वहीं नवहट्टा प्रखंड के मुरादपुर पंचायत के खोनहा नदी में नहाने के दौरान एक तीन वर्षीय बालक डूब गया। वहीं सोनवर्षाराज के सहसौल में दस वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई।

ब्रजेश की बात

पहली घटना बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के परसबन्नी गांव स्थित गाछी में पानी से भरे गड्ढे में गुरूवार की सुबह एक करीब 75 वर्षीय वृद्ध का शव मिला। घटना को लेकर परिजनों के अनुसार जमालनगर पंचायत के परसबन्नी गांव निवासी 75 वर्षीय वृद्ध महानंद यादव बुधवार की रात्रि गांव के ही गाजो यादव के गाछी में शौच करने के लिए गया था। जहां पांव फिसलने के दौरान वे गड्ढे में अत्यधिक पानी में चला गया। ओपी पुलिस शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दिया।

वहीं दूसरी घटना नवहट्टा प्रखंड के मुरादपुर पंचायत के चौतारा गांव में जिऊतिया पर्व के व्रती रेणू देवी के खोन्हा नदी में स्नान करने के दौरान इकलौता बेटा लक्ष्मण कुमार(3) डूब गया। मां जब नहा कर नदी से बाहर निकली तो पुत्र का शव नदी में तैरते हुए मिला। अपने इकलौते बेटे की मौत से स्तब्ध हो चीत्कार मार कर रोने लगी। पिता शिवशंकर रजक अपने पुत्र को गोद में लेकर बदहवास हो भगवान को कोस रहा था।

तीसरी घटना सोनवर्षा राज सहशौल पंचायत अंतर्गत बड़ीबन गांव में गुरुवार की दोपहर पोखर में स्नान करने के दौरान डूबने से एक 10 वर्षीय बालक ज्योतिष कुमार की मौत हो गई। जानकारी अनुसार सहशौल पंचायत के बड़ीबन वार्ड नंबर 9 निवासी मनोज मुखिया का पुत्र गांव के अन्य बच्चे के साथ गुरुवार दोपहर घर से कुछ ही दूरी पर स्थित पोखर में स्नान करने चला गया। स्नान के दौरान पैर फिसलने से गहरे पानी मे चला गया।जिससे डूबने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

चौथी घटना बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी क्षेत्र कांठो पंचायत के अंधरी घाट के समीप गुरुवार दोपहर बाद हुई बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दो सगे भाई झुलस गये, मगर बड़े भाई की मौके पर मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अंधरी गांव के पूसो मुखिया का पुत्र पिकू मुखिया (27) और राजा मुखिया (23) गुरुवार दोपहर में घर से कुछ ही दूरी पर नदी में मछली पकड़ने के लिए जाल लगा रहा था। उसी दौरान वज्रपात होने से दोनों भाई झुलसा गया। बड़े भाई पिकू की मौत हो गई। वहीं छोटा भाई भी बुरी तरह से झुलस गया।

ओपी अध्यक्ष हरेश्वर प्रसाद सिंह मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया। इस घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया, मृतक के दो छोटे-छोटे पुत्र हैं और वह घर में अकेला कमाने वाला सदस्य था। वहीं पंचायत समिति सदस्य शबनम कुमारी, मुखिया मो. मंजर इमाम, जगधर यादव, पिकू यादव, अरविद यादव यादव व अन्य ने पीड़ित स्वजनों से मिलकर हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पानी में डुबने से चार की मौत