सहरसा में बीजेपी युवा मोर्चा ने सेवा सप्ताह के तहत किया रक्तदान
  • सिमरी बख्तियारपुर में कोशी रक्तदानी-महादानी ने लगाया रक्तदान शिविर

सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर : सहरसा जिले के विभिन्न दो स्थानों पर रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें दर्जनों लोगों ने रक्तदान किया। सहरसा में सेवा सप्ताह के मौके पर बीजेपी युवा मोर्चा ने तो सिमरी बख्तियारपुर में कोसी रक्तदानी-महादानी संस्था ने रक्तदान शिविर आयोजित किया।

सहरसा के सदर अस्पताल में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में चल रहे सेवा सप्ताह के अंतर्गत भाजयुमो जिला अध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : पुलिस सुरक्षा सप्ताह के तहत एसपी सहित अन्य न किया रक्तदान

जिसमें पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, व्यवसायी प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक शशि शेखर सम्राट, भाजयुमो कार्यकर्ता राहुल, सौरव, प्रवेश, मनीष, विपप्लव सहित दर्जनों रक्तवीर ने अपना रक्त राष्ट्रहित के लिए दान दिया।

इस मौके पर पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने कहा कि इस तरह के राष्ट्र हित कार्यक्रमोँ से युवाओं में राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना जागृत होती है। पूर्व विधायक संजीव झा ने युवाओं का हौसला आफजाई करते हुए कहा कि युवा के इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं का राष्ट्र के प्रति अच्छी पहल होती है और युवा भारत के दिशा में एक बेहतरीन पहल है। पूर्व विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं में एक नए राष्ट्रप्रेम का संचार होता है।

ये भी पढ़ें : ओडिशा में कोशी रक्तदानी महादानी को उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला सम्मान

भाजयुमो जिला अध्यक्ष मनीष कुमार ने कहा की यह रक्तदान राष्ट्र और समाज हित के लिए एक वरदान स्वरूप है। शशि शेखर सम्राट, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामल पोद्दार, पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव रंजन, भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक वर्धन, भाजपा नगर अध्यक्ष पंकज गुप्ता सबों ने प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव पर रक्तदान शिविर के आयोजन की सराहना की।

उक्त मौके पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रशान्त सिंह राठौड़, संतोष गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अमित आनंद, रतन दुबे, अतुल पराशर, राजा मिश्रा, राहुल सिंह, अभिनव कुमार सहित मंडल अध्यक्ष अरविंद कुमार, बिपीन कुशवाहा, प्रिंस सिंह, धनंजय झा, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : शहीद दरोगा आशिष सिंह के प्रथम पुण्यतिथि पर रक्तदान सह स्वास्थ्य शिविर आयोजित

वहीं सिमरी बख्तियारपुर में कोशी रक्तदानी – महादानी संस्था द्वारा रविवार को सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत हटिया गाछी स्थित काली मंदिर धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस मौके पर संस्था के संस्थापक सह अध्यक्ष विष्णु कुमार ने बताया कि ब्लड डोनेट कर एक शख्स दूसरे शख्स की जान बचा सकता है। ब्लड का किसी भी प्रकार से उत्पादन नहीं किया जा सकता और न ही इसका कोई विकल्प है।इसलिए बिना झिझके रक्तदान करे। कोषाध्यक्ष सोनू कुमार ने कहा कि इस शिविर में चौदह लोगों ने रक्तदान किया।

ये भी पढ़ें : Change for Sure : युवा दिवस पर सोनवर्षा राज में लगेगा विशाल रक्तदान शिविर

जिसमें अधिकांश ने प्रथम बार रक्तदान कर मिसाल कायम कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सुमित गुप्ता, उदित कुमार, रवीन्द्र कुमार मन्टू, प्रेम श्रीवास्तव, मंटू कुमार, निर्दोष कुमार, राकेश सिंह, नितेश सिंह तोमर आदि उपस्थित थे जिन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए और लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : युवा मिलाप कार्यक्रम में दर्जनों युवा को दिलाई गई कांग्रेस की सदस्यता

डोनेट करने वाले में श्याम जायसवाल, मोनू जायसवाल, प्रशांत कुमार, विप्लव कुमार, साहिल श्रीवास्तव, अमित कुमार, प्रतीक कुमार, कुमार, राजा भगत, विजय शर्मा, मशरूम आलम, मिथिलेश कुमार आदि शामिल रहे।