विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 14 से 19 सितंबर तक किया जाएगा सत्यापन

सहरसा : जिला दंडाधिकारी कौशल कुमार ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को अपने शस्त्रों का संबंधित थाना में भौतिक सत्यापन कराने का आदेश दिया है। डीएम ने आयुध अधिनियम, 2016 के नियम 30 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निरीक्षण स्थल पर संबंधित सीओ से भौतिक सत्यापन कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने इसके लिए 14 से 19 सितंबर तक की तारीख मुकर्रर की है।

जिलाधिकारी सहरसा कौशल कुमार

सदर थाना में अंचलाधिकारी कहरा, बिहरा में सीओ सत्तरकटैया, नवहट्टा और महिषी में संबंधित अंचल के सीओ द्वारा भौतिक सत्यापन करने का आदेश दिया गया है। जलई ओपी के अनुज्ञप्तिधारी को महिषी में तथा बसनही के अनुज्ञप्तिधारी को सोनवर्षा थाना में ही भौतिक सत्यापन का आदेश दिया गया।

जबकि पतरघट ओपी क्षेत्र के अनुज्ञप्तिधारियों के शस्त्र का भौतिक सत्यापन ओपी में ही पतरघट सीओ द्वारा किया जाएगा। सिमरीबख्तियारपुर, सलखुआ और सौरबाजार थाना में संबंधित सीओ द्वारा तथा बनमा इटहरी ओपी में बनमा इटहरी सीओ द्वारा शस्त्रों का भौतिक सत्यापन होगा। डीएम ने अपने आदेश में निर्धारित अवधि के अंदर शस्त्र का भौतिक सत्यापन नहीं कराए जाने की स्थिति में उनके शस्त्र की अनुज्ञप्ति रद्द करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करना एक और शख्स को पड़ा महंगा, गिरफ्तार