बीएसओ सह बीडीओ ने भंडारण, वितरण, उठाव व पॉस मशीन की जांच कर दिया क्लीन चिट

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के महारस गांव के डीलर रामानंद ठाकुर का मनरेगा भवन में रखे चावल को सील किये गए मामले में शुक्रवार को बीडीओ ने सील को तोड़कर चावल डीलर को सौंप दिया है।

बीडीओ चन्द्रगुप्त कुमार बैठा ने शुक्रवार को महारस गांव स्थित मनरेगा भवन पहुंच ग्रामीणों की उपस्थिति में सील किये गये कमरे का सील तोड़कर चावल बोरा की गिनती करवा डीलर को सभी चावल का बोरा सौंप दिया। बीडीओ ने ग्रामीणों से कहा कि डीलर रामानंद ठाकुर के उठाव तथा वितरण पंजी सहित पॉस मशीन की जांच किया गया। जांच में सही पाया गया। जिसके आधार पर सभी माल उन्हें सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें : डीलर द्वारा खाद्यान्न कालाबाजारी करने के अफवाह पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मालूम हो कि मनरेगा भवन में डीलर रामानंद ठाकुर के द्वारा रखे गए चावल पर महारस गांव के ग्रामीणों ने बीते 26 अगस्त बुधवार को कालाबाजारी होने की आशंका जताते हुए मनरेगा भवन के पास पहुंच डीलर के खिलाफ हंगामा मचाया था। वहीं हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने पदाधिकारी से जांच करने की मांग किया था। जिस पर 27 अगस्त को बीडीओ ने स्थल पर पहुंच कमरे में रखे गये सभी बोरा की गिनती करवाया।

फाइल फोटो

गिनती के दौरान बंद कमरे में 159 बोरा रखा पाया गया। जो कि 159 बोरा में 96 बोरा चावल और 63 बोरा गेंहू था। वहीं बीडीओ ने ग्रामीणों के समक्ष बोरा की गिनती करने के बाद कमरे को आगे की कार्रवाई में जांच करने हेतु कमरे के गेट में ताला लगाकर सील कर दिया था।

ये भी पढ़ें : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज, रालोसपा ने RJD को सौंपी इतनी सीटों की सूची – https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-bihar-assembly-elections-2020-rlsp-handed-over-list-of-seats-to-rjd-nodbk-3226674.html

सील खोले जाने के दौरान मौके पर पूर्व मुखिया महेन्द्र सिंह, उप-मुखिया प्रतिनिधि अरविंद कुमार, ललितेश कुमार सिंह, प्रवीण कुमार, विषम कुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

चलते चलते ये भी देखें : अफसोस करोगे….!