सबसे पहले जीएसबी ग्रेड टू कार्य के उपरांत पीसीसी ढलाई कार्य की होगी शुरुआत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत अंतर्गत स्टेशन चौक से लेकर ब्लॉक चौक तक सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।सड़क के चौड़ीकरण के उपरांत अब मुख्य सड़क पर जीएसबी ग्रेड टू दोनों साइड किया जाएगा।

चार सौ बारह मीटर क्यूब में होगा.इसके बाद पीसीसी ढलाई की जाएगी.इसके साथ ही सड़क के बीच तीन फिट का डिवाइडर बनाया जाएगा.इस मौके पर बख्तियार पुर ट्रेडर्स के मालिक सुमित कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण द्रुत गति से जारी है.सरकार के निर्धारित मानक के अनुसार कार्य किया जा रहा है.इस मौके पर चंगेज खान, सोनू कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने किया साढ़े उन्नतीस करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

23 को हटा था अतिक्रमण : बीते 19 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सिमरी बख्तियारपुर नगर पँचायत अंतर्गत स्टेशन चौक से ब्लॉक तक के पीसीसी सड़क निर्माण का शिलान्यास किया था.जिसके बाद 23 सितंबर को सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार के आदेश पर दंडाधिकारी कमलेश कुमार के नेतृत्व में मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाया गया.जिसके बाद बाजार में सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ।

ये भी पढ़ें : प्राक्कलन की धज्जियां उड़ा हो रहा सड़क निर्माण, ग्रामीणों ने जताया विरोध

यहां बताते चलें कि मुख्य बाजार में राज्य योजना अंतर्गत सड़क निर्माण के साथ – साथ नाला निर्माण भी किया जा रहा है.जिससे बीते कई वर्षों से जाम की समस्या से परेशान सिमरी बख्तियारपुरवासीयो को राहत मिलेगी। कार्य शुरू होने पर लोगों ने खुशी व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : सड़क निर्माण में शिथिलता बरतने वाले संवेदक व अभियंता नपेंगे : जिलाधिकारी