ग्रामीणों ने एमडीएम का चावल लदे ऑटो को पकड़ किया पुलिस के हवाले, एचएम व चालक फरार

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : जिले के एक विद्यालय में ऐसे भी प्रधान है जो स्कूली बच्चों के एमडीएम निवाले को दिनदहाड़े हजम करने की फिराक में था लेकिन शुक्र है कि ग्रामीणों की नजर पड़ी और रंगेहाथ चालव लदे ऑटो को पकड़ अधिकारियों को सूचना दे पुलिस के हवाले कर दिया।

मामला सत्तरकटैया अंचल क्षेत्र के उच्च माध्यमिक विद्यालय सिसई का है। प्रधानाध्यापक सत्यनारायण राम द्वारा एमडीएम का चावल बेचे जाने को लेकर ऑटो पर चावल लदवा उसे बेचने के लिए ले जा रहे थे। चावल को ग्रामीणों ने पकड़कर अधिकारियों को इसकी सूचना दी। वहीं ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं जिस टेंपो पर चावल लदा था उसका चालक फरार हो गया है।

ये भी पढ़ें : प्रतिदिन एमडीएम नहीं मिलने से आक्रोशित छात्रों ने एचएम को बनाया बंधक

स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार को मध्य विद्यालय सिसई में ऑटो पर लदे चावल की बोरी देखकर एक व्यक्ति ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ विद्यालय परिसर में जुट गई। विद्यालय परिसर में टेंपो पर लदे चावल को अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना सदर थाना सहरसा और विभागीय पदाधिकारियों को देते हुए स्थल पर आने का आग्रह किया।

इसी बीच टेंपो चालक और स्कूल का प्रधानाध्यापक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व प्रधानाध्यापक ने विद्यालय भवन के पुराने ईंट को बेच दिया था। विरोध करने पर अनुसूचित जाति अधिनियम के तहत फंसाने की धमकी दी जाती है।

ये भी पढ़ें : जब डीएम साहिबा स्कूल में बने एमडीएम चख शिक्षक बन गई….

डीपीओ ने दिया जांच का आदेश : सिसई मवि से कालाबाजारी के लिए ले जा रहे एमडीएम चावल को ग्रामीणों द्वारा पकड़ने के मामले में डीपीओ अमित कुमार ने जांच का आदेश दिया है। डीपीओ ने बताया कि ग्रामीणों ने पांच बोरी चावल बरामद किया है जिसे टेंपो से ले जाया जा रहा था। इस मामले की जांच कराई जा रही है। वहीं स्कूल में स्टॉक की जांच होगी। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित प्रधानाध्यापक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : साढ़े पांच करोड़ रूपए सरकारी धान-चावल गबन का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे