दो चौकिदार के सहारे छोड़ दिया था कोविड केयर सेंटर में इलाजरत शातिर झपटमार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस अभिरक्षा में कोविड केयर सेंटर में इलाजरत एक कोरोना पॉजिटिव झपटमार कोविड केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड के वेंटिलेटर से सोमवार देर शाम कुद फरार हो गया है। हालांकि फरार झपटमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयारत है वहीं इस मामले में दो चौकिदार पर कार्रवाई की बात डीएसपी ने कहीं है।

इसी कोविड सेंटर में भर्ती था पॉजिटिव झपटमार मरीज

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार देर शाम अनुमंडल कोविड केयर सेंटर में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव झपटमार एक वार्ड में भर्ती था जहां उसका इलाज चल रहा था। दो चौकिदार प्रमोद पासवान एवं लाल कुमार पासवान को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि एक चौकिदार खाना खाने एवं दुसरा शौच करने चला गया इसी बीच मौके का फायदा उठा झपटमार भाग गया।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में ग्रामीण भीड़ के हत्थे चढ़ा झपटमार युवक निकला पॉजिटिव, हड़कंप

कोढ़ा गेंग का था झपटमार : ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को सुपुर्द किए गए झपटमार का नाम नेहाल कुमार पिता धरम यादव जो नया टोला जड़ाव कोढ़ा कटिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। सैन्य अधिकारी के बाइक की डिक्की खोल एक लाख रुपए से भरा बैग लेकर फरार होने के दौरान ग्रामीणों के हत्थे रानीबाग में चढ़ गया था। स्वास्थ्य जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया था जिसका इलाज चल रहा था।

ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा झपटमार को पकड़ ले जाती बख्तियारपुर पुलिस (फाइल फोटो)

कोविड केयर सेंटर में अंधेरा : जिस अनुमंडलीय कोविड केयर सेंटर में झपटमार कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाजरत था वह बिजली के सहारे था सोमवार को दिन भर के बाद देर रात दस बजे तक बिजली ठप करने की वजह से पुरा बिल्डिंग अंधारमय था चुंकि कोविड केयर सेंटर को जेनरेटर की सुविधा नहीं थी इस अंधेरे का फायदा उठा चौकिदार को चकमा देकर झपटमार फरार हो गया।

ये भी पढ़ें : झपटमार को ग्रामीणों ने रंगेहाथ डिक्की तोड़ एक लाख उड़ाते पकड़ किया पुलिस के हवाले

चौकिदार के सहारे छोड़ दिया गया था सुरक्षा : इस कोविड केयर सेंटर में इससे पहले भी दो कोरोना पॉजिटिव आरोपी का इलाज न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले हो चुका था। यह झपटमार तीसरा आरोपी था जो पॉजिटिव पाया गया था। कोविड केयर सेंटर में इलाजरत शातिर झपटमार की सुरक्षा के लिए सिर्फ दो चौकिदार के सहारे छोड़ देना पुलिसिया लापरवाही को दर्शाता है।

अनुमंडल कोविड केयर सेंटर, सिमरी बख्तियारपुर

ग्रामीणों के हत्थे रंगे हाथ चढ़ा था झपटमार : कई बार झपटमारी की घटना को अंजाम देकर आराम से रफ्फूचक्कर हो जाने वाले झपटमार पहली बार रानीबाग से एक लाख रुपए बाइक की डिक्की खोल फरार हो जाने के दौरान ग्रामीणों के हत्थे चढ़ पुलिस के पकड़ में आया था। कई कांडों का खुलासा इसके पकड़े जाने के बाद वहोने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन अंततः वह फरार हो गया।

ये भी पढ़ें : SSR Case: ड्रग्स के मामले में NCB का रिया चक्रवर्ती पर कसा शिकंजा, पूछताछ के बाद गिरफ्तार https://www.jansatta.com/national/ssr-case-rhea-chakraborty-arrested-ncb-3-days-interrogation/1515370/

क्या कहती है डीएसपी : इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताया कि इस घटना में लापरवाही पाए गए दो चौकिदारों के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं फरार झपटमार की गिरफ्तारी का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE : \’Unpaid for over a year\’, staff of iconic Dubai hotel in dire straits – https://m.khaleejtimes.com/uae/dubai/unpaid-for-over-a-year-staff-of-iconic-dubai-hotel-in-dire-straits