विधायक, नप अध्यक्षा की गरिमामयी उपस्थिति में शिलापट का किया गया अनावरण

2 करोड़ 21 लाख की लागत से पीसीसी सड़क व नाला का होगा निर्माण

  • स्टेशन चौक से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक बनेगी सड़क, वर्षों बाद नगर बाजारवासियों के बहुरेंगे दिन

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत अंतर्गत स्टेशन चौक से लेकर प्रखंड कार्यालय तक पीसीसी सड़क व नाला का दो करोड़ 21 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सर्वप्रथम नगर पंचायत कार्यालय में क्षेत्रीय विधायक जफर आलम, नप अध्यक्षा रौशन आरा, नप उपाध्यक्ष विकास कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद सहित अन्य लोगों के उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सड़क का शिलान्यास किया एवं संबोधित किया।

ये भी पढ़ें : वर्षों बाद नगर वासियों का सपना होगा साकार, आज होगा मुख्य बाजार सड़क का शिलान्यास

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नगर पंचायत के विकास के लिए सरकार सतत प्रयत्नशील है। छोटे से छोटे या फिर बड़े से बड़े विकास के कार्य कराए जा रहे हैं। तत्पश्चात मुख्य बाजार के स्टेशन चौक स्थित नवाब मार्केट के निकट क्षेत्रीय विधायक जफर आलम, नप अध्यक्षा रौशन आरा, नप उपाध्यक्ष विकास कुमार एवं नप कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद की गरिमामयी मौजूदगी में शिलापट्ट का अनावरण किया गया।

इस मौक़े पर क्षेत्रीय राजद विधायक जफर आलम ने कहा कि आज से 6 साल पहले 2014 में मैंने तत्कालीन नगर विकास मंत्री राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी को अपने लेटर पेड पर लिख कर मुख्य बाजार में सड़क बनाने मांग की थी। जिसके बाद उन्होंने मेरे व्यक्तिगत संबंध की वजह से उसी समय मेरे द्वारा लिखे गए लेटर पेड पर ही फॉरवर्ड कर संबंधित विभाग को इसको बनाने हेतु आदेश जारी किया।

ये भी पढ़ें : नगर पंचायत का ड्रीम प्रोजेक्ट पड़ा खटाई में, हॉट का कर दिया गया बंदोबस्त

क्योंकि इस काम को मेरे द्वारा करवाया गया। इसलिए पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने इसको 6 वर्षों से ठंडे बस्ते में डलवाने का काम किया। मैंने अपने छोटे से कार्यकाल में इसको नगर विकास सचिव और संबंधित पदाधिकारियों से मिलकर पुनः टेंडर कराने का काम किया। जिसका नतीजा है आज इसका शिलान्यास हुआ।

इस रोड पर आए दिन जाम की समस्या से लोगों को जुझना पड़ता है नाले की कमी के वजह से खासकर बरसात के समय जलजमाव की समस्या बनी रहती है। स्थानीय लोगों के साथ और रेलवे स्टेशन आने वाले लोगों के लिए अति महत्वपूर्ण था। मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने अपने छोटे से कार्यकाल में सड़क निर्माण शुरू कराने का काम किया है साथ ही दुख इस बात की है इसको कम से कम 5 वर्ष पहले हो जाना चाहिए था।

ये भी पढ़ें : नगर पंचायत वासियों को जल्द मिलेगा नया आधुनिक एम्बुलेंस सेवा का लाभ

वहीं नगर अध्यक्षा ने बताया कि इस सड़क के बीचों बीच तीन फीट डिवाइडर का निर्माण व सौन्दर्यकरण का कार्य नगर पंचायत अन्य श्रोत से इस टेंडर के अलावे कराने का काम करेगी। उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने बताया कि कुल 24 फीट पीसीएस ढलाई के बीच तीन फीट डिवाईडर के लिए छोड़ा जाएगा जिसमें बिजली पोल व रेलिंग लगेगा। जहां जहां चौक चौराहा होगा वहां पास बनाया जाएगा।

उन्होंने सुन्दर सिमरी निर्माण की बात कही वहीं उपस्थित लोगों ने कहा कि अतिक्रमण सब लोग अपने आप छोड़ दें इसके लिए किसी को कुछ ना कहना पड़े ताकि सुन्दर निर्माण में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। जब सड़क व नाला बन जाएगा तो बाजार की रौनक में चार चांद लग जाएगा। जल्द निर्माण कार्य शुरू होने की बात कही गई।

ये भी पढ़ें : IPL 2020: CSK vs MI: धोनी ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी करेगी मुंबई इंडियंस की टीम, धमाके के लिए तैयार हो जाइए https://hindi.asiavillenews.com/article/ipl-2020-csk-vs-mi-live-streaming-mi-vs-csk-live-score-chennai-super-kings-csk-vs-mumbai-indians-mi-cricket-sco

इस मौके पर नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि मौजाहिर आलम, एस कुमार, सैयद साकिब अशरफ, रतिलाल यादव, रणवीर यादव, अरूण गुप्ता, सुमित कुमार, पप्पू, गणेश मिस्त्री, सुधीर सिंह, उत्तम लाल यादव, नरेश निराला, अरविंद गुप्ता, हसनैन मोहसिन, रहमत अली, पुष्प रंजन सिंह, सोनू भगत, सोनू आलम, सोहन साह आदि सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी देखें : जिसका उम्मीदवार ही नहीं उस..