प्रखंड को पूर्णतः बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने सहित अन्य मांगों को लेकर अडिग है धरनार्थी
  • प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष मिथिलेश विजय की अगुवाई में चल रहा है कार्यक्रम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड के सभी 11 पंचायतों को पूर्णतः बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर प्रखंड मुख्यालय में मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश विजय की अगुवाई में सर्वदलीय धरना व अनशन सोमवार से शुरू कर दिया गया है।

मंगलवार को अनशन के दुसरे दिन भी अनवरत रूप से कार्यक्रम जारी रहा। हालांकि अनशन व धरना पर बैठे लोगों की सुबह चिकित्सीय जांच की गई। सभी स्वास्थ्य है। वहीं दोपहर बाद प्रभारी बीडीओ सह अपर उपसमाहर्ता नीरज कुमार द्वारा अनशन करने वाले से बात की एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने की सलाह दी एवं मांगों के संबंध में वरीय अधिकारियों को अवगत कराने की बात कही गई।

ये भी पढ़ें : सलखुआ प्रखंड को पूर्णतः बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने को लेकर अनिश्चितकालीन धरना

वहीं अनशन व धरना दे रहे लोगों की मांग है कि पुरे प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों को पूर्णतः बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित कर सरकारी प्रावधान के अनुरूप सहायता प्रदान की जाए साथ ही जितने परिवार का घरों एवं किसानों के फसल क्षति हुई उन्हें भी खाते में राशि दी जाए। साथ ही कोशी कटाव पीड़ितों को पुर्णवासित करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना की सुची में सुधार सहित अन्य मांगे शामिल हैं।

मुखिया संघ अध्यक्ष सह आरजेडी नेता मिथिलेश विजय की मानें तो उन्होंने कहा कि प्रखंड के सभी पंचायत पूर्णतः बाढ़ प्रभावित है यह किसी से छुपी नहीं है लेकिन प्रशासन व सरकार सिर्फ बांध के भीतरी पंचायतों को ही बाढ़ प्रभावित मान रही है यह सरासर नाइंसाफी है।

ये भी पढ़ें : युवती को बाजार में मिला था मोबाइल, 7 महीने बाद लॉक खुलवाने पहुंची तो खुली बात फिर… – https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-the-girl-had-got-a-mobile-in-the-market-after-7-months-she-reached-to-open-the-lock-then-police-recovered-the-phone-3426711

आज कोई भी अपनी नंगी आंखों से अभी भी देख सकते हैं कि क्या हाल है प्रखंड के सभी पंचायतों का धान की फसल सहित कोई ऐसा जगह नहीं है जहां बाढ़ व सिपेज का पानी नहीं भरा है। निचले इलाकों के घर घर में पानी प्रवेश कर गया है और प्रखंड को आंशिक प्रभावित माना जा रहा है क्या यह उचित है ? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सभी मांगे नहीं मानी जाएगी तक यह कार्यक्रम अनवरत जारी रहेगा चाहे परिणाम कुछ भी हो।

वहीं अनशन व धरना प्रदर्शन दे रहे लोगों के बीच सीओ श्यामकिशोर यादव पहुँच वार्ता की, हालांकि वार्ता विफल रहा। मौके पर प्रखंड प्रमुख रीता देवी, उपप्रमुख इनरदेव यादव, सलखुआ पंचायत के मुखिया सह मुखिया संघ अध्यक्ष मिथिलेश विजय, पंसस कुंदन यादव, सीपीआई अंचल मंत्री उमेश चौधरी, लोजद अध्यक्ष अरुण यादव, हम अध्यक्ष अनिल सादा, वार्ड सदस्य मनोज शर्मा मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : NIA nabs 2 from Kishanganj in FICN smuggling case – https://timesofindia.indiatimes.com/city/patna/nia-nabs-2-from-kishanganj-in-ficn-smuggling-case/articleshow/77597781.cms