वेश्म में डीएम कौशल कुमार ने सड़क निर्माण में लगे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक

सहरसा : जिला मुख्यालय समेत जिले की अन्य खराब सड़कों को अविलंब दुरूस्त करने के लिए डीएम कौशल कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय वेश्म में प्रशासनिक अधिकारियों व सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि जिला अन्तर्गत सड़कों के निर्माण कार्य में धीमी गति के कारण आम नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है।

डीएम सहरसा कौशल कुमार

एनएच 107 के छूटे हुए भाग एवं नगर परिषद क्षेत्र के निर्माणाधीन आठ सड़कों के निर्माण में विलंब के कारण आमलोगों की परेशानी बढ़ रही और प्रशासन की छवि धूमिल हो रही है। कहा कि यह स्थिति काफी खेदजनक है। इन सड़कों के निर्माण में लगे अभियंताओं व संवेदकों की शिथिलता को गंभीरता से लिया जाएगा। उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि सड़क निर्माण में अगर कोई समस्या आ रही है, तो उसकी जानकारी दे, समस्याओं का त्वरित निष्पादन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : गरीब नि:सहाय को चिन्हित करें, जल्द खाते में भेजी जाएगी सरकारी सहायता : डीएम

एनएच 107 के छूटे भाग की समीक्षा के क्रम में पटुआहा से बंगाली बाजार ढाला, बंगाली बाजार ढाला से बरियाही तथा बरियाही से बाईपास के दूसरे छोर की अद्यतन स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीएम ने कहा कि इस सड़क की दुर्दशा के कारण आमलोगों को काफी कठिनाई हो रही है। कार्यपालक अभियंता द्वारा उक्त भाग में निर्माण के लिए आवागमन अवरूद्ध् कर ब्लाकेज का अनु़रोध किया।

डीएम ने सदर एसडीओ और एसडीपीओ को इस भाग में 14 दिनों तक पूर्ण ब्लाकेज कराकर पूरी तरह आवागमन ठप रखने का निर्देश दिया। डीएम ने वैकल्पिक मार्ग का रूट प्लान तैयार कर प्रचार – प्रसार कर आमलोगों को सूचित करने की बात कही। कार्यपालक अभियंता द्वारा दो चरणों में ब्लाकेज का अनुरोध किया गया। प्रथम चरण में कहरा कुटी से रिफ्यूजी चौक तक 16 अगस्त से अगले 14 दिन तक बैरिकेडिग कर अवरूद्ध किया जाएगा। उक्त मार्ग महिषी से आनेवाला वाहन कहरा कुटी बेंगहा, हवाई अड्डा मार्ग तथा महावीर चौक चौक से चांदनी चौक होते हुए नगर क्षेत्र में यातायात उपलब्ध रहेगा।

ये भी पढ़ें : लगातार म्यूटेट होने के चलते कमजोर हो रहा है कोरोना वायरस? वैज्ञानिकों ने बताई बड़ी बात https://www.indiatv.in/india/national-is-the-new-coronavirus-or-covid-19-getting-weaker-what-to-know-733102

डीएम ने पथ निर्माण विभाग से नगर परिषद क्षेत्र की आठ सड़कों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। अमन चौक से सहरसा बस्ती में अतिक्रमण की जानकारी दी गई। कचहरी चौक से शिवपूरी ढाला तक दोनो तरफ नाला निर्माण की बात कही गई। एक स्थान पर ट्रांसफार्मर के विस्थापन समेत कई जगह अतिक्रमण व अन्य समस्याओं की जानकारी दी गई। समीक्षोपरांत डीएम ने सदर एसडीओ व एसडीपीओ को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ तुरंत अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया।

डीएम ने सदर एसडीओ व एसडीपीओ को अतिक्रमण सहित छोटी- छोटी समस्याओं को स्वयं अनुश्रवण कर समाधान कराने का निर्देश दिया, ताकि ससमय सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो सके। मौके पर सदर एसडीओ, एसडीपीओ समेत सड़क निर्माण विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे। इनपुट जागरण।

YOU MAY ALSO LIKE : Covid-19: Isolation capsule launched in UAE to fly patients with infectious diseases – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/covid-19-isolation-capsule-launched-in-uae-to-fly-patients-with-infectious-diseases