बलवाहाट ओपी क्षेत्र में सर्पदंश से नौ वर्षीय बच्ची तो महिषी थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय बालक की मौत

सहरसा : जिले के विभिन्न दो थाना/ओपी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सर्पदंश व डुबने से एक नौ वर्षीय बच्ची एवं एक बारह वर्षीय बालक की मौत हो गई। पुलिस दोनों मामलों में यूडी केस दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज अग्रतर कार्रवाई में जुट गई। घटना को लेकर पीड़ित परिवार में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

ये भी पढ़ें : घर में सो रहें 12 वर्षीय बच्चे की सर्पदंश से मौत, सांप को पकड़ कर मार डाला

पहला मामला बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी अन्तर्गत मोहनपुर पंचायत के हरियो गांव का है जहां वार्ड नं 13 में सनोज साह की पुत्री राज नंदनी की मौत सर्पदंश से हो गई। राजनंदनी अपनी मां के साथ गुरूवार की रात सोई हुई थी कि इसी दौरान विषैले सांप ने डस लिया। जिसे परिजन आनन-फानन में जब तक इलाज के लिए ले जाते कि उसकी मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों के प्रयास से मृतक के घर से विषैले सांप खोज कर मार दिया गया है।

सांकेतिक तस्वीर

सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष हरेश्वर प्रसाद सिंह ने मौके पहुंचकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया। मृतका के परिजन का ढांढस बंधाते हुए मुखिया मो. अशरफ अली जोहा, पैक्स अध्यक्ष टुनटुन झा, नारायण रजक, मुन्ना यादव व अन्य लोगों ने गरीब परिवार को सरकार से उचित मुआवजा की मांग की है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : 15 अगस्त को ढाई हजार से अधिक लोगों को मिलेगा घर –  https://www.livehindustan.com/bihar/saharsa/story-saharsa-more-than-2-5-thousand-people-will-get-home-on-august-15-3418661.html

वहीं दुसरी घटना महिषी थाना क्षेत्र के घोंघेपुर पंचायत के चौरा में नदी के तेज धारा में प्रमोद पासवान का 12 वर्षीय पुत्र ज्ञानी पासवान का सड़क पार करने के क्रम में कोसी की धारा में बहने से डूबकर मौत हो गई। ज्ञानी अपने घरेलू कार्य से घर से बाहर निकला था।जलस्तर में गिरावट आने से पानी का करंट तेज था व धारा के चपेट में आकर गहरे पानी में डूबता चला गया। ग्रामीणों व परिजनों के घंटों प्रयास के बाद शव को पानी से बाहर निकालने में सफलता मिली।

स्थानीय मुखिया घूरण पासवान ने तत्काल अंचलाधिकारी अली अहमद अंसारी व महिषी थानाध्यक्ष राजेश कुमार को मामले की जानकारी देते वैधानिक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की मांग की। देर शाम पुलिस वालों ने शव को पोस्टमार्टम में भिजवाया। मुखिया घूरण पासवान, समाजसेवी रामचंद्र पासवान, सरपंच बिदेश्वरी पासवान, नारायण सादा, लीला देवी सहित अन्य ने मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

चलते चलते ये भी देखें : पतंगबाज…! 15 अगस्त स्पेशल