खगड़िया की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत, कार्यकर्ताओं में उत्साह

पटना : राज्य की राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है कि राष्ट्रीय जनता दल बिहार प्रदेश ने खगड़िया की राजनीति में अपनी एक अलग पहचान रखने वाली कद्दावर नेता कृष्णा कुमारी यादव का निलंबन वापस ले लिया है। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया है।

अगामी विधानसभा चुनाव को लेकर यह अहम खबर सामने आ रही है। चुंकि कृष्णा यादव के बिना खगड़िया लोकसभा का गणित ठीक ठाक नहीं बैठता नजर आ रहा था। राजद में वापसी से संगठन को काफी मजबूती मिलने की संभावना जताई जा रही है। गत लोकसभा चुनाव में कृष्णा यादव को पार्टी ने टिकट नहीं देकर उल्टे निलंबित कर दिया था। पार्टी समर्थित वीआईपी पार्टी सुप्रीमो सन ऑफ मल्लाह चुनाव हार गए थे।

ये भी पढ़ें : बाढ़ पीड़ितों के मुलभूत समस्याओं के प्रति सभी जनप्रतिनिधि व प्रशासन बेखबर : कृष्णा यादव

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उनके समर्थकों ने उन्हें फुल माला पहनाकर कर स्वागत किया। इस मौके पर कृष्णा यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद यादव और माननीय तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर मेरा पूर्व के निलंबन आदेश वापस कर पुनः राजद का सदस्यता दिया गया इसके लिए दिल से आभार व्यक्त करती हूं।

यहां बताते चलें कि गत लोकसभा चुनाव में राजद से पार्टी की प्रवल लोकसभा प्रत्याशी कृष्णा यादव का टिकट लगभग फाइनल माना जा रहा था। उन्होंने इसके लिए क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय भी रहीं। चुंकि विगत लोकसभा में हार से उपजा सहानुभूति इस बार साफ वोटरों पर दिख रहा था लेकिन अंततः पार्टी गठबंधन की भेंट में यह वीआईपी के हिस्से चलीं गईं।

ये भी पढ़ें : Ram Mandir Bhumi Pujan: बिहार से उठी मस्जिद की मांग, पूर्व मुख्यमंत्री मांझी बोले- जल्द शुरू हो काम https://www.jagran.com/bihar/patna-city-ram-mandir-bhumi-pujan-demand-to-build-mosque-arises-from-bihar-former-chief-minister-jitan-ram-manjhi-said-work-should

और यहां से सन ऑफ मल्लाह ने चुनाव लड़ा और वे लोजपा के चौधरी महबूब अली केसर से बुरी तरह चुनाव हार गए। हालांकि उस समय कृष्णा यादव के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन उन्होंने जनता की राय से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया।

कृष्णा यादव फाइल फोटो

अब जबकि कृष्णा यादव का एक बार फिर राजद में वापसी हो गई है तो देखने वाली बात होगी कि आगे विधानसभा चुनाव में इनका दाईत्व काफी बढ़ गया है। पार्टी द्वारा जारी पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि निलंबन के दौरान पार्टी ने यह माना है कि 18 माह में कृष्णा यादव के द्वारा किसी प्रकार का पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नहीं हुई है।

YOU MAY ALSO LIKE : Premium Hatch July 2020 Sales Analysis – Baleno Remains Top-Seller https://gaadiwaadi.com/premium-hatch-july-2020-sales-analysis-baleno-remains-top-seller/