खगड़िया सांसद योजना से 47 नंबर पुल पर साढ़े 41 लाख की राशि से बनाया गया है सड़क व रेलिंग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोसी एवं सहरसा जिले वासियों के लिए दोहरी खुशखबरी है। कारण की दोनों जिला को जोड़ने वाली कोसी नदी पर बने रिटायर रेलवे पुल पर बनाये गए पक्की सड़क पर आवागमन शुरू हो गया है। जिस कारण दोनों जिलों के लाखों लोंगों को आवागमन में सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। इससे पहले एक ओर खुशखबरी यह है कि मानसी से माठा चौक से होते हुए सुपौल के हरदी चौधारा तक राष्ट्रीय राजमार्ग 95 की स्वीकृति मिल गई है।

बता दें कि कोसी नदी स्थित रेलवे के रिटायर 47 नंबर पुल पर खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केसर के फंड से 41 लाख 50 हजार की राशि से पक्की ढलाई सड़क का निर्माण किया गया है। जबकि दोनों साइड से लोहे का रेलिंग लगाया गया है। ताकि कोई हादसा नहीं हो। बता दें कि पूर्व में इस रेलवे के रिटायर पुल पूरी तरह से जर्जर था। जिस पर आवागमन करने में काफी परेशनियों का सामना करना पड़ता था। जबकि रेलिंग के अभाव में कई बार दुर्घटना भी हुई। जिसमें कई लोंगों की कोसी नदी में डूबकर मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें : गुड न्यूज़ : मानसी-हरदी चौधारा स्टेट हाइवे 95 के लिए 535 करोड़ स्वीकृत : सांसद

खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बातचीत में बताया कि यह इस क्षेत्र के लोगों सहित खगड़िया व सहरसा जिले के हजारों लोंगों को आवागमन में सहूलियत होगी। साढ़े 41 लाख की लागत से एमपी फंड से पुल पर पीसीसी ढ़लाई का निर्माण किया गया है। जबकि एक साइड से पूरा रैलिंग एवं दूसरे साइड से रेलिंग की मरम्मत भी की गई है।

इधर पुल पर सड़क निर्माण होने के बाद दियारा के लोंगों ने राहत की सांस ली है। जहां सहरसा से खगड़िया जाना आसान हो गया है वहीं आसपास के सरसवा, बुच्चा, अमनी, धतौली, हरदिया, मलपा, रोहियार, ठुठ्ठी सहित दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन में सहुलियत होगी। अब आसानी से इस पुल के माध्यम से चार चक्का वाहन व लोडेड ट्रैक्टर भी जा सकेगा।

ये भी पढ़ें : सुशांत के निधन से पहले रिया चक्रवर्ती ने शेयर किया था अपना वीडियो, अब हो रहा है वायरल – https://www.livehindustan.com/entertainment/story-rhea-chakraborty-post-video-on-14-june-day-of-sushant-singh-rajput-death-now-viral-on-social-media-

इस कार्य पर उमेश सिंह, कौशल किशोर सिंह, घनश्याम यादव, श्याम सुंदर शर्मा, शोएब अहमद, जियाउल हक उर्फ पप्पू, विवेकानंद यादव, बुच्चा पंचायत के मुखिया, मो हस्सान आलम, प्रसुन सिंह, अबू ओशामा, दशरथ यादव, पिंकू यादव सहित अन्य ने सांसद बधाई देते हुए कहा कि इसी प्रकार सांसद क्षेत्र के विकास में लगे रहे।

चलते चलते ये भी देखें : कोशी वासियों को मिला दूसरा लाइफलाइन सड़क : सांसद