सहरसा, सिमरी एवं शहरी क्षेत्र में कुल 11 प्रचार वाहन लोगों को करेंगे जागरूक
  • मास्क का उपयोग जरूर करें तथा भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे : जिलाधिकारी

सहरसा / सिमरी : बढ़ते जा रहे वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर रविवार को सहरसा जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में संक्रमण के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार जागरूकता रथ को रवाना किया। वहीं सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में उपाधीक्षक एनके सिन्हा व स्वास्थ्य प्रबंधन महबूब आलम ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया रविवार से जिले के सभी प्रखंडों में जागरूकता रथ रवाना किया गया है। यह जागरूकता रथ जिले में 13 केंद्रों पर कोरोना जांच की शुरुआत को लेकर जागरूकता फैलाएगी। उन्होंने लोगों से अपील भी किया कि कोरोना के लक्षण दिखने पर निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चिकित्सीय परामर्श जरूर लें।

ये भी पढ़ें : वेबिनार के जरिए कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के अधिकार पर हुई चर्चा

उन्होंने बताया कि जिले में नई टोल फ्री नंबर लॉच की गयी है ( टोल फ्री नंबर -1800- 345-6633) जिस पर कॉल कर आमजन कोविड से संबंधित चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं। उन्होंने आमजनों से जांच केन्द्र पर अनावश्यक भीड़ लगाने से बचें। किसी भी प्रकार की आवश्यक कि चिकित्सीय परामर्श हेतु जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर – 06478- 222210 पर भी संपर्क कर सकते है।

मास्क का उपयोग जरूर करें एव भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें : डीएम कौशल कुमार ने कहा कि कोरोना का संक्रमण शहरी क्षेत्रों मे ज्यादा पाया जा रहा हैं। अत: सभी जिलावासियों से व्यक्तिगत पुनः अपील है कि भीड़ -भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे। सजग रहें, सतर्क रहे एवं अपने घरों में ही रहें। आवश्यक होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें। जब भी बाहर निकलें मास्क का उपयोग जरूर करें।

ये भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह कोरोनावायरस से संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी – https://khabar.ndtv.com/news/india/amit-shah-tested-covid-19-positive-2272938/amp/1

इस मौके पर अस्पताल अधीक्षक डाक्टर एसपी विशवास, डीपीएम विनय रंजन, डीसीएम राहुल किशोर, आईडीएसपी के प्रणब कुमार, दिलीप कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, हॉस्पिटल मैनेजर अमित कुमार चंचल, प्रणब कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।वही सिमरी में शफदर आलम, श्रवण यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

YOU MAY ALSO LIKE : WHO warns of ‘lengthy’ pandemic as global Covid-19 cases cross 18 million mark – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/worldwide-coronavirus-cases-cross-18-million-mark