सिमरी पंचायत के डीलर के विरोध में हस्ताक्षरित आवेदन दिया अधिकारियों को

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सिमरी पंचायत के डीलर के द्वारा लाभुकों को कम अनाज देकर अधिक पैसा लेने का आरोप लगाया गया है। मामले को लेकर सोमवार को दर्जनों लाभुकों ने प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार को एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

आवेदन के अनुसार सिमरी वार्ड नंबर 15 द्वारिका टोला के राम शरण शर्मा, राजेंद्र शर्मा, केदार शर्मा, मीना देवी, उर्मिला देवी, छेदनी देवी, कपिल राम, उदय कुमार, संध्या देवी, चारू शर्मा आदि सहित अन्य लोगों ने एसडीएम सहित आपूर्ति पदाधिकारी को हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर डीलर पर आरोप लगाया है, कि हम सभी वार्ड नंबर 15 के निवासी है एवं महादलित परिवार से हैं।

ये भी पढ़ें : खाद्यान्न वितरण में धांधली करने वाले डीलर का लाइसेंस किया गया रद्द

लेकिन हम लोगों को डीलर के द्वारा मुफ्त में मिलने वाला अनाज प्रति यूनिट 1 किलो कम दिया जाता है। वही दाल नहीं दिया जाता है एवं राशन कार्ड पर मिलने वाली अनाज का मनमानी रुपया लिया जाता है साथ ही राशन का रसीद भी नहीं दिया जाता है। हम लोग के कहे जाने पर डीलर का कहना है कि तुम लोग को जहां जाना जाओ। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

ये भी पढ़ें : एनसीटीई की कार्रवाई, सहरसा के आरएम कॉलेज में बीएड पाठ्यक्रम की मान्यता रद्द की – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-ncte-cancels-recognition-of-bed-course-at-rm-college-of-saharsa-3407440.html

अंत: हम लोगों की परेशानी को देखते हुए अपने स्तर से डीलर के कार्यकलाप की जांच कर हम सभी को न्याय दिलाया जाए। डीलर द्वारा मनमानी का पहला मामला नहीं है हालांकि समय समय पर प्रशासन मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई भी करती है इसके बावजूद यह मामला रूकने का नाम नहीं ले रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE : UAE visit visa holders relieved as grace period is announced – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/uae-visit-visa-holders-relieved-as-grace-period-is-announced