अनुमंडल के दो प्रखंड में मिला शुन्य मरीज, सिमरी बख्तियारपुर में दस

सहरसा‌ / सिमरी : सहरसा जिले में शनिवार को 81 पॉजिटिव मरीज मिला है आज कुल 2629 लोगों की सैंपल जांच की गई। हालांकि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता नजर आ रहा है आज अनुमंडल क्षेत्र के दो प्रखंडों में एक भी मामले नहीं मिले हैं वहीं अनुमंडलीय अस्पताल में हुई जांच में सिर्फ दस पॉजिटिव मरीज मिला है जबकि दौ सौ लोगों की जांच की गई।

सहरसा के विभिन्न स्थानों पर हुई जांच के संबंध में सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में 230 में से 38, कहरा में 101 में से शून्य, पंचगछिया में 102 में से दो, पतरघट में 51 में से शून्य, सोनवर्षा में 218 में सात, नवहट्टा में 128 में छह, सलखुआ में 84 में शून्य, महिषी में 204 में सात, सौरबाजार में 318 में शून्य, बनमा में 104 में शून्य, सिमरी में 201 में 10, नियामत टोला में 65 में पांच व सहरसा बस्ती में 230 में छह पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मोबाइल यूनिट सौरबाजार द्वारा 155, सोनवर्षा द्वारा 182 की जांच की गई। इसके अलावा ट्रूनेट से 75 व आरटी पीसीआर टेस्ट 180 की जांच हुई। जिसमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। उपरोक्त जांच इस ओर इशारा कर रही है कि अगर आमजन सोशल डिस्टेंस व मास्क का उपयोग कर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें तो कोरोना पर जल्द काबू पाया जा सकता है।

दस नए मामले के साथ सिमरी बख्तियारपुर में आंकडा पहुंचा 158 : सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत में हर रोज आ रहे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। 21 जुलाई से शुरू हुए एंटीजन कीट के माध्यम से कोरोना जांच के आंकड़े शुक्रवार तक 148 तक पहुंच गए थी। हालांकि शनिवार को दो सौ में मात्र दस पॉजिटिव मरीज मिलना राहत भरी खबर है।

21 जून को एक मामला आया था सामने : अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में पहला मामला एन्टीजन कीट से 21 जून को सामने आया था। जिनमे एक मामला कोरोना पॉजिटिव था। वही 22 जुलाई को दो, 23 जुलाई को शून्य, 24 जुलाई को दो, 25 जुलाई को तीन, 26 जुलाई को शून्य, 27 जुलाई को चार, 28 जुलाई को ग्यारह, 29 जुलाई को छह, 30 जुलाई चार, 31 जुलाई को दस, 1 अगस्त को अठारह, 3 अगस्त को 22, 4 अगस्त को 18, पांच अगस्त को 25, 6 अगस्त को 15 और 7 अगस्त को 106 लोगो की जांच हुई जिसमें सात कोरोना पॉजिटिव मिले। आज 202 लोगों में दस मरीज मिला।

अब तक बने 5 कंटेंमेंट जोन : सिमरी बख्तियारपुर में एंटीजन कीट के माध्यम से जांच उपरांत बढ़ रहे कोरोना के मामले के साथ बीते 30 जुलाई से कंटेंमेंट जोन बनाने का सिलसिला भी शुरू है। 30 जुलाई को बड़ी दुर्गा स्थान को कंटेंमेंट जोन बनाया गया। वही एक अगस्त को मुरली चौक से लेकर माखन टोला स्थित हनुमान मंदिर तक, तीन अगस्त को पोस्ट ऑफिस गली गेट से लेकर शांति गली गेट तक और माखन टोला बजरंगबली मंदिर चौक से लेकर शर्मा चौक तक और 6 अगस्त को पुरानी बाजार में मनोज जायसवाल के घर के निकट से संत जेवियर्स स्कूल के पास स्थित पोखड़ तक कंटेंमेंट जोन बनाया गया।

इधर नगर पंचायत की ओर से कंटेंमेंट जोन में सैनिटाइजेशन का सिलसिला जारी है। इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि नगरवासियों से अपील है कि मास्क का प्रयोग करे और सोशल डिस्टेंस का पालन करे। वहीं अनुमंडल प्रशासन लगातार लॉकडाउन का पालन कराते नजर आ रहे हैं।