Brajesh ki Bat.
सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में 24 नए मरीज, लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते नजर आया प्रशासन

सहरसा / सिमरी : वैश्विक महामारी सहरसा में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को जिले में 1484 लोगों के सैंपल की जांच की गई जिसमें से 79 लोग पॉजिटिव मिले हैं। वहीं सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में 24 नए मरीज गुरूवार को मिला है। वहीं एक कंटेंमेंट जोन भी बनाया गया है।

सहरसा जिले भर में आज मिले नए मरीज के संबंध में सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में 162 में से 20, कहरा में 63 में से 51, पंचगछिया में 67 में से एक, पतरघट में 36 में से दो, सोनवर्षा में 126 में चार, नवहट्टा में 105 में पांच, सलखुआ में 53 में शून्य, महिषी में 113 में एक, सौरबाजार में 150 में एक, बनमा में 74 में नौ, सिमरी में 101 में 15, नियामत टोला में 52 में दो व सहरसा बस्ती में 113 में सात पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

उन्होंने बताया कि गुरुवार मोबाइल यूनिट से सिमरी बख्तियारपुर के बेलबारा में 61 की जांच की गई लेकिन एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। वहीं महिषी से 82, ट्रूनेट से 25 व आरटी पीसीआर टेस्ट 101 की जांच की गई। जिन लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।

पुरानी बाजार कंटेंमेंट जोन

वहीं सिमरी बख्तियारपुर में नए मरीज मिलने के उपरांत पुरानी बाजार से संत जेवियर्स स्कूल जाने वाली सड़क को कंटेंमेंट जोन बनाया गया। सिमरी एसडीओ वीरेंद्र कुमार और डीएसपी।मृदुला कुमारी ने सुबह सवेरे मुख्य बाजार सहित रानीबाग तक जायजा लिया। इस मौके पर एसडीओ ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

उन्होंने सिमरी बख्तियारपुर वासियों से अपील है कि बिना मास्क पहने घरों से ना निकले साथ ही दुकानदारों से भी निवेदन है कि बिना मास्क पहने आये ग्राहकों को सामान का विक्रय ना करे। उन्होंने कहा कि मोटर साइकिल उड़न दस्ता टीम भी बनाई गई है जो मोटर साइकिल से गली – मोहल्लों और कंटेंमेंट जोन पर नजर बनाए रखेगी। उन्होंने कहा कि शाम पांच बजे के बाद दुकानें खुली होने पर दुकानदार पर कार्यवाई की जाएगी।

इधर गुरुवार को भी सुबह से शाम तक बख्तियारपुर पुलिस चौकस दिखी। बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कंटेंमेंट जोन सहित अन्य बाजारों के लोगो से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की है। वही सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत की ओर से मास्क चेकिंग अभियान गुरुवार को भी जारी रहा।

नगर पंचायत के द्वारा ग्यारह लोगो को बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला गया और उन्हें मास्क दी। इस मौके पर हसनैन मोहसिन, पुष्प रंजन सिंह, भीम कुमार, नीतीश कुमार, मुकेश राम, अमर कुमार, रूपेश कुमार, सोहन साह, इकबाल आलम सहित अन्य मौजूद रहे।