सिमरी बख्तियारपुर में 209 में 9, बनमा में 204 में दो एवं सलखुआ में 206 में शुन्य मामले आए सामने

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना अपडेट के संबंध में दो दिनों से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में सुखद खबर सामने आ रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के नए मामले में कमी देखी जा रही है जो अच्छी खबर कहीं जा सकती है।

रविवार को अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में करीब छः सौ से अधिक लोगों की जांच की गई जिसमें मात्र 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिला है। यही स्थिति कुछ कम सम शनिवार को भी देखने को मिली थी। इस प्रकार दो दिनों से पॉजिटिव मरीज मिलने में कमी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें : वेबिनार के जरिए कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार के अधिकार पर हुई चर्चा

रविवार को किए गए जांच के संबंध में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 209 लोगों की जांच की गई जिसमें दो सौ निगेटिव व नौ लोग पॉजिटिव मिले। वहीं सलखुआ में 206 लोगों की जांच की गई तो एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला। वहीं बनमा-ईटहरी में 204 लोगों में मात्र दो लोग पॉजिटिव मिला है।

ये भी पढ़ें : दो करोड़ होने वाले हैं दुनिया में Covid-19 के मरीज, केवल 3 देशों में हैं एक करोड़ से अधिक मरीज https://www.jagran.com/news/national-covid-19-patients-nearly-touched-20-million-usa-is-number-one-jagran-special-20608289.html?utm_source=ref

उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग अपनी जांच आकर कराएं। जितना अधिक लोग जांच कराएंगे उतना जल्दी इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन एवं गाइडलाइंस का पालन करने के साथ मास्का पहनने की अपील की है साथ ही जब जरूरत हो तभी घरों से बाहर निकले।

YOU MAY ALSO LIKE : Four new Dh50 Covid-19 test centres open in UAE, two of them in Dubai – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/four-new-dh50-covid-19-test-centres-open-in-uae-two-of-them-in-dubai