बनमा-ईटहरी प्रखंड का मामला, पांच लोगों को बनाया आरोपी, मुखिया पति ने कहा हमें नहीं है मालूम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी अंचलाधिकारी अक्षयवट तिवारी को मुखिया पति सहित पांच लोगों ने आफिस जाने के दौरान रास्ते में बाइक से ओवरटेक कर गाड़ी से खींचकर जमकर पिटाई कर दी। वहीं जान मारने का प्रयास किया गया। सीओ का शर्ट व गंजी पुरी तरह फाड़ दिया गया।

सीओ अक्षय वट तिवारी, बनमा ईटहरी

मारपीट में जख्मी सीओ को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया गया है। सीओ ने ईटहरी पंचायत के मुखिया पति जगजीत कुमार उर्फ जिम्मी यादव सहित पांच लोगों को मामले का आरोपी बना पुलिस सहित वरीय अधिकारियों को लिखित शिकायत कर पुरे मामले से अवगत कराया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : मुखिया पति ने फोन पर सीओ को दिया जान मारने की धमकी

अस्पताल में अंचलाधिकारी अक्षयवट तिवारी ने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह गुरुवार को करीब साढ़े ग्यारह बजे अपने आवास से कृषि आवेदन को निष्पादन करने के बाद कार्यालय की ओर जा रहे थे। कुशमी पुलिया के निकट गिट्टी, बालू की दुकान के समीप बीच बाइक से ओवरटेक कर ईटहरी पंचायत के मुखिया पति जिम्मी यादव उर्फ जगजीत कुमार आनंद अपने सहयोगी ईटहरी निवासी अंकित कुमार उर्फ सौरव यादव, अफजलपुर टोला मोहनपुर निवासी अभिमन्यु यादव, ईटहरी टोला बथनाही निवासी धर्मेन्द्र यादव, अफजलपुर निवासी सेंटू यादव ने रोक गाड़ी से खींच लिया।

इसके बाद मारपीट करना शुरू कर दिया। देशी कट्टा से सिर पर कई चोटें दी, इन लोगों ने कहा गया कि इस अंचल में सीओ रहना है तो हमलोगों के कथनानुसार ही काम करना पड़ेगा। इस दौरान गाली-गलौज भी की गई। जबकि मुखिया पति ने पिस्तौल से नाक पर प्रहार कर जख्मी कर दिया। जबकि जेब से 11 हजार रुपये भी अभिमन्यु यादव ने ले लिया। गाड़ी में पड़े सरकारी कागजात को फाड़कर बाढ़ के पानी में फेंक दिया।

ये भी पढ़ें : मरीजों से जबरन वसूली करता था पटना का यह हॉस्‍पीटल, FIR के बाद फरार हुए डायरेक्‍टर व डॉक्‍टर https://www.jagran.com/bihar/patna-city-bihar-crime-this-hospital-of-patna-used-to-extort-money-from-patients-director-and-doctor-abosconding-

सीओ ने बताया कि जिम्मी यादव इससे पहले भी उपरोक्त प्रकार की हरकतें कर चुका है जिसके विरुद्ध बनमा ईटहरी ओपी कांड संख्या 245/2019 दर्ज है। वहीं 23 जुलाई 2020 को मेरे द्वारा कार्यालय के पत्रांक 307-2 अनुमंडल दण्डाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर के यहां सनहा दर्ज करने हेतु पत्र दिया गया था।

मुखिया पति जिम्मी यादव(फाइल फोटो)

इस संबंध में डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताया कि पदाधिकारी के साथ मारपीट सहित अप्रिय घटना को अंजाम देना गंभीर अपराध है। बनमा ओपी पुलिस को दिए गए लिखित आवेदन के आलोक में विधि सम्मत कार्रवाई के लिए आदेशित किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

YOU MAY ALSO LIKE : UAE’s Israel embassy to be in Tel Aviv, says Gargash – https://www.khaleejtimes.com/news/government/uaes-israel-embassy-to-be-in-tel-aviv-says-gargash

वहीं पुरे घटनाक्रम के संबंध में ईटहरी पंचायत के मुखिया पति जिम्मी यादव उर्फ जगजीत कुमार आनंद से पुछे जाने पर बताया कि हमें किसी प्रकार की कोई घटना की जानकारी ही नहीं है। उन्होंने पुरे घटना के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि अगर सीओ ने लिखित शिकायत की है तो कापी प्राप्त होने पर ही कुछ कह सकते हैं।