नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं छः की घटना, बर्तन काट निकाला गया सिर

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कभी-कभी परिवारिक लापरवाही व बच्चों की सही देखभाल महंगा पड़ जाता है। घर के सबसे प्रिय सदस्य खास करके बच्चे की जान आफत में पड़ जाती है बहुतों बार तो बच्चे की जान भी चली ऐसी छोटी छोटी लापरवाही से। ताज़ा ऐसा एक मामला सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र से सामने आया जब खेलते खेलते बच्ची ने अपना सिर डेकची में फंसा लिया।

सिर में बर्तन फंसते ही मात्र डेढ़ साल की मासूम बच्ची रोने चिल्लाने लगी तो परिवार वालों फंसे बर्तन को निकालने का बहुत प्रयास किया लेकिन बहुत कोशिश के बावजूद बर्तन नहीं निकला। करीब 30 मिनट के प्रयास के बाद पास एक मिस्त्री ने बड़ी मशक्कत के बाद बर्तन को कैंची से काट बच्ची का सिर बाहर निकाल कर बच्ची की जान बचाई।

ये भी पढ़ें : अजब-गजब : झोपड़ी में चल रहा है सरकारी स्कूल, जमीन दान देने के लिए भटक रहा जमीनदाता

दरअसल यह घटना वार्ड संख्या 6 निवासी रोहित चौधरी के पुत्र अनंत ने खेलते – खेलते एक एलुमिनियम का खाना बनाने वाला बर्तन (डेकची) अपने सिर में डाल लिया। बर्तन उसके गले में फंस गया। बर्तन फंसते ही अनंत रोने लगा। उसके रोने की आवाज सुनकर बच्चे के माता-पिता उसके पास पहुंचे और बर्तन से अनंत की गर्दन निकालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

बच्ची का यह हाल देखकर माता-पिता भी चिंतित हाे गए।इस बीच ग्रामीणों ने पास के मिस्त्री की मदद ले कर कैंची से कलश काटकर बच्ची का सिर बाहर निकाला। तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली। यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि बच्चों को संभाल कर रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें : 12 घंटे चली भारत-चीन के सैन्य अफसरों की बात, 4 मोर्चों पर दोनों देश आमने-सामने – https://aajtak.intoday.in/story/india-china-face-off-corp-commander-level-talks-ended-chushul-eastern-ladakh-issue-1-1205948.html