चार बच्चे की मां मृतिका की इलाज के दौरान हुई मौत, मायके व ससुराल है आसपास ही

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती  की रिपोर्ट : सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी पंचायत अन्तर्गत वार्ड नंबर तीन समस्तीपुर गांव में सोमवार को इलाज के दौरान चार बच्चों की मां बीबी तरन्नुम खातून (32 वर्ष) की मौत हो गया। मायके वालों ने ससुराल वालों पर घरेलू झगड़े में पीटने के उपरांत जबरन जहर पिला हत्या करने का आरोप लगाया है।

वहीं बख्तियारपुर पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। मौत की खबर मिलते ही मायके वालों सहित परिजनों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। मृतिका का मायके एवं ससुराल आसपास ही है।

ये भी पढ़ें ‌: सहरसा : रास्ता विवाद में सनकी युवक ने चचेरे भाई को चाकू मार कर दी हत्या, चाचा को किया जख्मी

घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि 32 वर्षीय मृतिका बीबी तरन्नुम खातुन उर्फ गुड़िया की शादी पड़ोस के ही रहने वाले मो युनूस आलम से करीब दस साल पहले हुई थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था इस बीच तीन लड़का एवं एक पुत्री हुआ। युनुस बाहर रह कर पढ़ाई करने लगा था।

मृतिका का ससुराल

विगत कुछ दिनों से युनुस गुड़िया से छोटे मोटे बातों को लेकर लड़ने झगड़ने लगा बार बार तलाक देने की बात कह दुसरी शादी करने की बात कहता था युनुस कहता था तुम मेरे लायक नहीं हो। जिसको लेकर मायके वालों ने समाजिक स्तर पर बीच बचाव कर मामले को सुलझा दिया करता था।

ये भी पढ़ें : संदेहास्पद स्थिति में विवाहिता का शव बरामद, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

दो तीन माह से युनुस गांव में ही रहने लगा जिसके बाद युनुस की मां एव बहन से अक्सर गुड़िया की लड़ाई होने लगी। देर रात पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद पति द्वारा मृतिका की जमकर पिटाई कर दी गई मृतिका के परिजनों की मानें तो ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा मृतिका को जहर भी पिलाया गया।

जिसके बाद मायके वालों को तबीयत खराब होने की जानकारी मिली तो आनन फानन में महिला को अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया इस बीच महिला की मौत हो गई। मृतिका की पुत्री की मानें तो पिता, दादी, फुफी एवं चच्ची ने जहर पिला गुड़िया की हत्या किया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : नव विवाहिता को पति के अवैध संबंध का विरोध पड़ा भारी, संदिग्ध स्थिति में मौत

इस संबंध में थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि मृतिका के शव को पुलिस के द्वारा संदिग्ध अवस्था में बरामद किया गया है। शव को कब्जा में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया है। आवेदन मिलते ही अग्रतर कार्रवाई की जाएगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : खुदा हाफ़िज़…!