सहरसा में जमीन विवाद बना नासूर, आए दिन जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हुआ आम

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सही समय पर जमीन का सर्वे, आसमान छुते दाम सहित दर्जनों कारणों से सहरसा जिले में जमीनी विवाद नासूर बन कर रही है। इस विवाद में हत्या आम बात हो गई है। देर रात भी जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष व मारपीट के दौरान चालीस वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई वहीं पांच अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया।

घटना देर सौरबाजार थाना क्षेत्र के सुहथ वार्ड नम्बर – 12 की है। सभी घायलों को आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के सम्बंध में बताया जाता है सुहथ वार्ड नम्बर – 12 में पीड़ित पक्ष और दूसरे पक्ष के श्यामल यादव, संतोष यादव, भीम यादव, बुद्धि यादव, चंदन यादव के बीच एक जमीन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था।

ये भी पढ़ें : सहरसा में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जमीनी विवाद में दो लोगों की हत्या

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि देर रात यह सभी लोग हड़वे हथियार से लैस होकर आए और उक्त विवादित जमीन पर जबरन घेराबंदी करने लगे और जब इसका विरोध किया तो सभी लोगों ने लाठी डंडों और धारदार हथियार से मारपीट शुरू कर दिया। इस दौरान कुल्हाड़ी के प्रहार से 40 वर्षीय ललन साह गम्भीर रूप स्व घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था लेकिन इस बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

वहीं इस मारपीट की घटना में एक महिला सहित पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों का नाम मीना देवी, पवन साह, प्रमोद साह, गया साह एवं अनुज कुमार है। वहीं सहरसा में आए दिन हो रही इस तरह की घटना को लेकर जाप नेता रंजन यादव ने पुलिस अधीक्षक से अवलिम्ब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

YOU MAY ALSO LIKE : 993 new recoveries reported; Dubai closes only field hospital, welcomes tourists; over 33,000 Abu Dhabi Police staff tested for Covid – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/coronavirus-news-bulletin-from-uae-993-new-recoveries-reported-dubai-closes-field-hospital-welcome