कोविड एक्सप्रेस ट्रेनों में रेडी टू इट में आईआरसीटीसी ने जोड़ा स्पेशल डीस

सहरसा : वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति स्पेशल कोविड एक्सप्रेस में अब यात्री मटर पुलाव, वेज बिरयानी, कढ़ी चावल के जायका का भी लुफ्त उठा सकेंगे. आइआरसीटीसी की ओर से इन ट्रेनों के पैंट्रीकार में यात्रियों को रेडी टू इट फूड उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है. जिसके बाद इन आइटमों को ट्रेनों में आम यात्रियों को उपलब्ध कराया जाने लगा है।

ऐसे में अब यात्रियों को सफर के दौरान सिर्फ बिस्कुट, स्नैक्स आदि के भरोसे नहीं रहना होगा। खाने का जायका बदलने के साथ ही यात्री को यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : गुड न्यूज़ : 85 वर्ष बाद कोशी महासेतू रेल पुल पर दौड़ी ट्रायल ट्रेन

कई तरह के जायके डाले गये मेनू में : वैशाली एक्सप्रेस के पैंट्रीकार के संवेदक प्रवीण कुमार व आइआसीटीसी के विजय कुमार की मानें तो फिलहाल ट्रेन में वेज उपमा, फ्राइड राइस, मैगी, वेज बिरयानी, कढ़ी चावल, मटर पुलाव के रेडी टू इट आइटम रखे गये हैं. जिनकी कीमत 40 से 60 रुपये तक है। ऐसे में यात्री इन विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं। इन आइटमों को उपलब्ध कराने के बाद यात्री के बीच इन आइटमों की मांग बढ़ गयी है।

कोरोना के कारण पकाये गये भोजन पर थी रोक : कोविड संक्रमण के खतरे के कारण ट्रेनों के पैंट्रीकार में भोजन पकाने पर रोक लगा रखी थी। ऐसे में 1200 किलोमीटर से अधिक दूरी का सफर यात्रियों को सिर्फ पीएडी आइटमों के साथ ही करना होता था।

ये भी पढ़ें : ट्रेनों में अब सबको मिलेगा कन्फर्म टिकट, वेटिंग लिस्ट का टेंशन खत्म, जानें रेलवे की क्या है तैयारी https://www.prabhatkhabar.com/business/irctc-indian-railways-news-train-tickets-waiting-tension-close-only-confirm-train-tickets-railways-ministry-plan-all-route

चिप्स, बिस्कूट के भरोसे यात्री जा रहे थे। ऐसे में भोजन की डिमांड भी होती थी। जिसके आगे कर्मी हाथ खड़े कर देते थे। ऐसे में इसका असर बिक्री पर भी होता था। जानकारी के अनुसार एक ट्रिप में कभी कभार तो बिक्री से मुनाफा घटकर एक चौथाई तक रह जा रहा था। ऐसे में पैंट्रीकार के संचालक भी कुछ अतिरिक्त आइटमों को रखने की मांग कर रहे थे। इनपुट प्रभात खबर।

चलते-चलते ये भी देखें : संजू..…!