बनमा-ईटहरी प्रखंड के महारस पंचायत का मामला, सीओ को 15 मिनट तक रखा गया बंद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के बनमा ईटहरी सीओ के खिलाफ गुरुवार को खुरासान गांव के दर्जनों ग्रामीणो ने कई गंभीर आरोप लगाते अंचल कार्यालय पहुंच जमकर नारेबाजी करते प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कुछ समय के लिए सीओ अंचल कार्यालय के बरामदा पर ही धरना पर बैठ गए।

इसकी सूचना मिलते ही बीडीओ चन्द्रगुप्त कुमार बैठा तथा ओपी प्रभारी कमलेश कुमार सिंह वहां पहुंच प्रदर्शनकारियो को समझाने-बुझाने के बाद सीओ को 15 मिनटों के बंधक से मुक्त कराया। उसके बाद भी प्रदर्शनकारियो ने परिसर में घंटों नारेबाजी करते रोष जताया। इसके बाद एसडीओ के निर्देश पर पहुंचे एएसडीएम अश्वनी कुमार ने आक्रोशित लोगों से वार्ता कर उन्हें शांत कराया और मूल आरोप पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु स्थल चयन की महारस तथा खुरासान गांव जाकर दोनों जगहों की स्थल का जांच किया।

ये भी पढ़ें : प्रस्तावित पंचायत सरकार भवन निर्माण पर लग सकता ग्रहण, ग्रामीणों ने जताया विरोध

प्रदर्शन कर रहे खुरासान गांव के भाकपा के जिला मंत्री विजय कुमार यादव, पैक्स अध्यक्ष नीरज कुमार निराला, मो आजम, महानंद यादव, गौतम कुमार, राजीव कुमार सहित अन्य ग्रामीणो का आरोप था कि महारस पंचायत के पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु गलत तरीके से स्थल चयन किया गया है। जबकि खुरासान गांव में भी पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए सरकारी जमीन उपलब्ध है। लेकिन कुछ लोगो के प्रभाव के कारण खुरासान गांव में जगह चयन करने की बजाय महारस गांव का चयन कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें : सात पुत्री बाद महिला ने सरकारी अस्पताल में एक साथ जन्म दिया तीन बच्चा

इसमें आमसभा के नियमो को ताक पर रखकर मनमानी किया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनकारियो ने आरोप लगाते कहा कि सीओ द्वारा भूमि विवाद मामला को सुलझाने के बजाय उलझा दिया जाता है। दाखिल-खारिज, एलपीसी, नल-जल योजना में राशि लेकर गांव-गांव में विवाद फैलाने के काम करते हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, सत्ताधारी MLA भी कर रहे इसकी पुष्टि: RJD https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/enough-corruption-in-bihar-government-says-rjd/719878

सीओ ने कहा मुझे बनाया गया बंधक : सीओ अक्षयवट तिवारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियो ने प्रदर्शन करते हुए मुझे कार्यालय में बंद कर दिया। करीब 15 मिनट तक बंधक बनाकर रखा। बंधक बनाए जाने के दौरान हमने इसकी सूचना बीडीओ, ओपी प्रभारी सहित एसडीओ को दिया। मौके पर बीडीओ तथा ओपी प्रभारी पहुंचे तब बंधक से मुक्त हुआ। उन्होंने सभी आरोपो को बेबुनियाद बताते कहा कि पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु जो महारस गांव में स्थल का चयन किया गया है।

YOU MAY ALSO LIKE : Haj 2020: Pilgrims scale Mount Arafat for peak of pilgrimage – https://www.khaleejtimes.com/region/saudi-arabia/haj-2020-muslim-pilgrims-scale-mount-arafat-for-peak-of-pilgrimage-

वह सरकारी जमीन है, जो कर्मचारी के द्वारा रिपोर्ट को आगे बढ़ाया गया है। खुरासान गांव में जमीन पूरी नहीं हो रही है और विवादित भी है। इधर प्रदर्शनकारियो ने बंधक की बात को झूठा बताया। उन्होंने कहा मांग को लेकर शांति पूर्ण तरीका से प्रदर्शन किया।