पति, सौतन, देवर, सास, ससुर, सौतेला पुत्र सहित अन्य ने हत्या की घटना को दिया था अंजाम
  • हत्या बाद शव को फेंक दिया नहर के पानी में, पहचान छुपाने के लिए मुंह पर डाल दिया था तेजाब

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के खोजूचक नहर के पानी में गत वर्ष दो अक्टूबर 2019 को मिले अज्ञात महिला के शव बरामद मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर एक महिला सहित तीन लोगों को हिरासत में ले न्यायिक हिरासत में जेल भेज देने के उपरांत बुधवार को बड़े ही नाटकीय ढंग से हत्यारोपी पति कार्तिक स्वर्णकार को बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के शर्मा चौक से गिरफ्तार कर लिया।

सादे लिबास में स्कार्पियो में गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

गिरफ्तारी के संबंध में बलवाहाट ओपी प्रभारी हरेश्वर सिंह ने बताया कि एसपी राकेश कुमार द्वारा बख्तियारपुर थाना में मंगलवार को केस रिभ्यू के दौरान कार्तिक स्वर्णकार की अबिलंब गिरफ्तारी की बात कही गई थी। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शर्मा चौक स्थित अपने नए दुकान सह मकान के आगे बैठा था इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : अज्ञात युवती का शव नहर में पानी से बरामद, क्षेत्र में सनसनी

यहां बताते चलें कि इस गिरफ्तारी से पहले मृतिका सुनिता देवी के सौतन मुन्नी देवी, देवर अमित स्वर्णकार, राम खेलावन स्वर्णकार की गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज चुकी है।

क्या है मामला : दो अक्टूबर 2019 को बलवाहाट ओपी क्षेत्र के खोजूचक नहर के पानी में एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था। शव की पहचान नहीं होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत मिट्टी में दफन कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया था।

गिरफ्तारी उपरांत बख्तियारपुर थाना में बलवाहाट ओपी पुलिस

दुसरे दिन मीडिया में आई खबर बाद बेगूसराय जिला के गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कुम्हारसी निवासी उर्मिला देवी को वह शव अपनी पुत्री सुनिता देवी की लगी क्योंकि उसकी पुत्री एक दिन पहले ही अपने पति सिमरी बख्तियारपुर के आजाद नगर गंज निवासी कार्तिक स्वर्णकार के साथ ससुराल गई थी लेकिन उसके पति का कहना था कि वह ससुराल नहीं आया है।

ये भी पढ़ें : अज्ञात शव की हुई पहचान, पति व शौतन ने मिलकर पहली पत्नी की हत्या

उर्मिला देवी मामले की छानबीन करने के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंच अपने दामाद के यहां पहुंच पुत्री की खोजबीन की तो दामाद ने साफ तौर पर अनिता के यहां नहीं पहुंचने की बात कही। शक होने पर उर्मिला देवी अपने नातिन काजल कुमारी (17 वर्ष) एवं दुसरे नातिन मुस्कान कुमारी (15 वर्ष) से पुछताछ की और उसे अपने साथ लेकर दुसरी बेटी जो कानू टोला में रहती है के पास पहुंची।

फाइल फोटो

वहां पहुंचने पर पुरे मामले की जानकारी दोनों नातिन एव दुसरी पुत्री एवं दामाद संतोष स्वर्णकार से होने पर न्याय की गुहार लगाने पुलिस के पास पहुंच गई। बलवाहाट ओपी पुलिस ने शव के दावे बाद उसे मिट्टी से निकाल पहचान कराई। शव की पहचान मृतिका के मां उर्मिला देवी, दोनों पुत्री काजल व मुस्कान ने अपनी मां के रूप में किया।

ये भी पढ़ें : अज्ञात महिला बरामद शव मामले में हत्या का केस दर्ज, शौतन, देवर, ससुर गिरफ्तार

हत्या का मामला दर्ज : पुलिस ने दर्ज यूडी केस के अनुसंधान कर्ता एएसआई अनिल कुमार सिंह के रिपोर्ट के आधार पर यूडी केस को हत्या में परिवर्तित कर आठ लोगों को नामजद आरोपी बनाया। वहीं तत्वरित कार्रवाई करते हुए सौतन, ससुर एवं देवर को गिरफ्तार कर लिया।

अचानक कुछ इस कदर चढ़ा पुलिस के हत्थे

कौन है कार्तिक स्वर्णकार : सिमरी बख्तियारपुर के आजाद नगर गंज निवासी कार्तिक स्वर्णकार यहां के जाने माने स्वर्ण व्यवसायों में गिने जाते हैं रानी बाग से लेकर मुख्य बाजार में इनके दुकान है स्वर्ण आभूषण का लंबा चौड़ा कारोबार होने की बात कही जाती है।

ये भी पढ़ें : सहरसा: घरों में घुसा कोसी नदी का पानी, नेताओं पर गुस्साए बाढ़ प्रभावित लोग – https://aajtak.intoday.in/story/saharsa-flood-affected-people-expressed-anger-against-public-representatives-1-1214801.html

दो शादी की थी : मुख्य आरोपी कार्तिक स्वर्णकार की पहली शादी गढ़पुरा हुई थी वहीं मात्र कुछ वर्षों बाद उसने दुसरी शादी कटिहार जिला में कर ली थी। पहली पत्नी मृतिका सुनिता देवी से दो पुत्री है वहीं दूसरी पत्नी से भी बच्चे हैं। इस मामले में आज गिरफ्तार कार्तिक स्वर्णकार कानूनी दांव पेंच का सहारा लेकर गिरफ्तारी पर रोक लगा रखा था। अंततः एसपी के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया गया।

YOU MAY ALSO LIKE : KT impact: Sheikh Hamdan comes to the aid of Nigerian couple with quadruplets in Dubai – https://www.khaleejtimes.com/uae/dubai/kt-impact-sheikh-hamdan-comes-to-the-aid-of-nigerian-couple-with-quadruplets-in-dubai