25 हजार इनामी सुरेश सहनी जेल में बंद कुख्यात शमशेर मुखिया का है पिता

खगड़िया : फारुकिया दियारा कुख्यात का कुख्यात सुरेश सहनी को एसटीएफ द्वारा पंजाब के जरला से गिरफ्तार किया गया है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर खगड़िया एसपी मीनू कुमारी लगातार टीम की मॉनिटरिंग कर रही थी इस पर सरकार द्वारा 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था उसे ट्रांजिट रिमांड पर खगड़िया लाया जा रहा है।

वह अलौली थाना क्षेत्र के सरदई का रहने वाला है पहले से भी उस पर हत्या, लूट, डकैती समेत एक दर्जन से अधिक संगीन मामले सहरसा, दरभंगा खगरिया के थानों में दर्ज होने का पता चला है वह फरकिया का कुख्यात और जेल में बंद शमशेर मुखिया का पिता है।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : विख्यात कम, कुख्यात ज्यादा है 25 हजार का गिरफ्तार इनामी समशेर मुखिया

लॉकडाउन के दौरान पूर्व मुखिया और माकपा नेता जगदीश चंद्र बसु की हत्या कर दी गई थी उस में सामने आया था कि ₹8 लाख रुपए में बासू की हत्या की सुपारी सुरेश सहनी ने ही लिया था। उसकी गिरफ्तारी से कई अन्य पहलुओं पर से भी पर्दा उठने की संभावना जाग उठी है।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : अलौली में बेखौफ बदमाशों ने शिक्षक को गोली मार कर दी हत्या

15 अगस्त को स्कूल से झंडोत्तोलन कर लौट रहे शिक्षक श्याम सुन्दर मुखिया की गोली मार हत्या मामले में भी इसकी तलाश थी। माकपा नेता जगदीश चंद्र बसु उर्फ मुन्ना मुखिया की हत्या बाद पुलिस की सक्रियता से गिरफ्तारी के डर से पंजाब भाग गया था वहां मजदूरी करने लगा था। सुरेश सैनी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : दिवंगत पूर्व मुखिया को कोरोना फाइटर्स घोषित कर मिले पचास लाख मुआवजा : कृष्णा यादव

खगड़िया एसपी मीनू कुमारी के अनुसार कुख्यात व 25 हजार का इनामी सुरेश सहनी को एसटीएफ की टीम द्वारा पंजाब से गिरफ्तार किया है उस पर कई जिलों में एक दर्जन हत्या, लूट, डकैती समेत अन्य संगीन मामलों में तलाश थी उसे पुलिस अभिरक्षा में लाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : एसटीएफ व जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो कुख्यात ईनामी गिरफ्तार