सिमरी, सलखुआ एवं महिषी के बाढ़ पीड़ितों को अविलंब राहत सरकार कराएं मुहैया

सहरसा : हर हाल आने वाले बाढ़ की विभीषिका से सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर, सलखुआ एवं महिषी प्रखंड के दर्जनों गांवों के रहने वाले लोग प्रभावित होंते है लेकिन इन लोगों को स्थाई निदान आज तक किसी जनप्रतिनिधियों से लेकर सरकार ने निकालना मुनासिब नहीं समझा।

इन लोगों की नियति बन चुकी बाढ़ व बरसात के पानी से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है है राहत व बचाव के नाम पर लालीपाप दिखा ठगने का काम हर सरकार कर रही है बाढ़ की स्थाई निदान की दिशा में आज तक किसी ने अवाज उठाने का काम नहीं किया है जिसकी वजह से हर साल ये लोग बाढ़ प्रभावित कहलाते हैं।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : दिवंगत पूर्व मुखिया को कोरोना फाइटर्स घोषित कर मिले पचास लाख मुआवजा : कृष्णा यादव

उक्त बातें खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सह पूर्व अध्यक्ष खगड़िया जिला कृष्णा कुमारी यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा के सलखुआ, सिमरी बख्तियारपुर और महिषी प्रखंड सह अंचल के कई पंचायत के गांवों में बाढ़ से काफी जान माल और संपत्ति का नुकसान हो चुका है लेकिन अभी तक सरकार आकलन की बात कह रही है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ लोग कोरोना से बेहाल है उस पर से बाढ़ तबाही मचा रखी है। सलखुआ के चानन, कबिरा, अलानी, सितुआहा, सामरखुर्द, नयाटोला, लवटोलिया, बख्तियारपुर अंचल के धनपुरा, ,बेलवाड़ा, कठडुमर, घोघसम, बघेबा, महिषी के घोंघेपुर, ऐना, सिरबार-बीरबार, झाड़ा के अधिकांश आबादी अधिक प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : जनता दर्शन प्रोग्राम में पीएम मोदी पर जमकर बरसीं राजद नेत्री कृष्णा

उन्होंने बताया कि आज तक प्रशासन ने कोई सुधी नहीं लिया है। प्रभावित क्षेत्र में बड़ी नाव, पक्का भोजन, बच्चे के लिए पौस्टिक आहार, पशुओं के लिए चारा, जलावन एवं आश्रय स्थल नहीं बनाया गया है। स्थानीय जनप्रतिनिधि भी पीड़ित का सुध नहीं ले पाए हैं। जिला प्रशासन पर दबाव बनाकर राहत उपलब्ध करा पाए हैं। जो संवेदनहीनता का प्रमाण है। जो काफी खेद की बात है और निंदनीय भी है।

श्रीमती कृष्णा कुमारी यादव जिला पदाधिकारी सहरसा और अनुमंडल पदाधिकारी सिमरी बख्तियारपूर से व्यक्तिगतरुचि लेकर सरकारी राहत उपलब्ध कराने का मांग किया है। उन्होंने कहा कि यहां कि जनता ने बड़े उम्मीद के साथ जिनको बड़े सदन में भेजने का काम किया वे आज आपदा के समय विगत कई माहों से क्वारेंटाईन है।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : मुन्ना मुखिया हत्याकांड का मास्टरमाइंड कुख्यात सुरेश सहनी पंजाब से गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि आज यहां कि जनता त्राहिमाम है और बाबू कोरेन्टाईन है ऐसे जनप्रतिनिधि को चुन जनता ने जो सबक सीखा है उसे दोहराने का काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र की जनता सोशल मीडिया के माध्यम से वैसे जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में आने का बुलावा भेज रही है लेकिन बाबू के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है जो बहुत दुःख की बात है।

चलते-चलते ये भी पढ़ें : नाग पंचमी की कथा…!