सोशल डिस्टेंस व सरकारी गाइडलाइंस के अनुरूप होगा इस बार भोले की भक्ति

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलवाहाट कांठों स्थित मिनी बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम में इस बार सावन मास के मौके पर लगने वाले श्रावणी मेला में सोशल डिस्टेंस सहित सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुरूप भोले भंडारी की अराधना की जाएगी।

मटेश्वर धाम मंदिर

आगामी छह जुलाई से शुरू होने वाले मेले की तैयारी को लेकर सोमवार को अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारियों के साथ मंदिर परिसर में न्यास समिति के अध्यक्ष पूर्व विधायक डॉ अरूण कुमार यादव उपस्थिति में अति महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार की अगुवाई एवं डीएसपी मृदुला कुमारी, एएसडीएम अश्विनी कुमार, बलवाहाट ओपीध्यक्ष हरेश्वर सिंह मौजूदगी में मेले को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया।

ये भी पढ़ें : बाबा मटेश्वरधाम में भव्य बनेगा भैरवनाथ मंदिर, हुआ भूमिपूजन

बैठक उपरांत अध्यक्ष डॉ यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार विशेष चौकसी की जाएगी। सोशल डिस्टेंस का पालन कराने का शत प्रतिशत व्यवस्था की जाएगी। इस बार मंदिर परिसर की घेराबंदी दो किलोमीटर के रेडियस में किया गया है। कोरोना काल मे हर हाल में श्रद्धालु को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा।

उन्होंने बताया कि इस बार सरोजा के दर्शनिया चौक, चपराम चौक एवं उच्च विद्यालय बलबाहाट के पास ही सभी तरह के वाहन को रोक दिया जाएगा। श्रद्धालु वहां से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मंदिर तक आएंगे। अध्यक्ष ने बताया कि इस बार सीधे बाबा पर जलार्पण नहीं किया जा सकता है। अरघा के माध्यम से श्रद्धालु जलार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें : खगड़िया में कोसी और बागमती नदी उफान पर, खतरे के निशान से 60 और 51 cm उपर बह रहीं – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-kosi-and-bagmati-river-in-khagaria-in-upswing-flowing-above-danger-mark-kosi-river-60-cm-above-fr

वहीं पुजा के लिए 65 वर्ष से अधिक एवं 10 वर्ष तक के बच्चों को आने की मनाही रहेगी। एसडीओ बीरेन्द्र कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी कीमत पर मंदिर में भीड़ नही लगेगी। कोरोना काल मे हर हाल में आम लोगो से लेकर श्रद्धालु तक को सोशल डिस्टेंस का पालन करना पड़ेगा। सुरक्षा व्यवस्था भी इस बार मुक्कमल रहेगी।

वहीं मंदिर में आने वाले सभी भक्तों को अपने मुंह को मास गमछा या रुमाल से ढक कर आना होगा। सभी भक्तों को कम से कम 3 फीट की दूरी का सोशल डिस्टेंस का पालन कराना मंदिर कमेटी की ओर से व्यवस्था की जाएगी साथ ही हाथों को सेनेटाइज करने एवं साबुन से हाथ धोखे की जगह जगह व्यवस्था रहेगी। इनके अलावे जो भी सरकारी स्तर से सुबिधा होगा उसे मिलेगा।

YOU MAY ALSO LIKE : TikTok, UC Browser, WeChat among 59 apps banned in India – https://www.khaleejtimes.com/world/india/tiktok-uc-browser-wechat-among-59-apps-banned-in-india

इस मौके पर बैठक में कमिटी के उपाध्यक्ष सत्य नारायण सिंह, सचिव जगधर यादव, रामावतार यादव, पिंकू यादव, डाक एवं कांवरिया संघ के अध्यक्ष मुन्ना भगत, जितेंन्द्र सिंह बधेल, कृतनारायण राय, विनोद सिंह, अरविंद यादव, रामप्रवेश राय, शिवेंद्र पोद्दार, ब्रह्मदेव तांती, ललित झा, सिकेंन्द्र साह, विनय यादव, यशवंत सिंह पटेल सहित अन्य मौजूद रहे।

चलते-चलते ये भी देखें : वायरल एक्स-रे, जी मीडिया…!