रौशन हत्याकांड प्रेम प्रसंग तो बिट्टू आलम हत्याकांड अवैध संबंध में की वजह से हुआ

सहरसा पुलिस ने सौरबाजार व बैजनाथपुर थाना क्षेत्र में हुई दो दो हत्याकांड का उद्भेदन करते हुए अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । दोनों हत्याकांड की वजह प्रेम प्रसंग व अवैध संबंध बनी।

बुधवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी राकेश कुमार ने बताया कि बैजनाथपुर पुलिस शिविर के बैजनाथपुर शर्मा टोला निवासी प्रदीप शर्मा की हत्या मामले में बैजनाथपुर निवासी संजीव कुमार, उसकी बेटी पूजा कुमारी और गोलू कुमार को गिरफ्तार किया गया है।हत्याकांड को अंजाम संजीव कुमार ने दिया और अन्य दो अभियुक्तों ने साक्ष्य को छिपाया और साक्ष्य मिटाया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : रौशन हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी संजीव यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसलिए इन दोनों की भी इस हत्याकांड में गिरफ्तारी की गई। एसपी ने बताया कि रौशन कुमार एक जून की रात नौ बजे कॉल आने के बाद बातचीत करते हुए घर से बाहर चला गया। खोजबीन करने के बाद भी कोई पता नहीं चलने पर छह जून को पिता ने थाना में आवेदन दिया था। मामला दर्ज करने के बाद सात जून को सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में बैजनाथपुर पुलिस शिविर प्रभारी संजीव कुमार व तकनीकी सेल की मदद से रौशन कुमार का मोबाइल सीडीआर निकालते हुए बैजनाथपुर पेपर मिल से अर्धगला हुआ शव बरामद किया और मुख्य अभियुक्त प्रेमिका के पिता सहित अन्य दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

अवैध संबंधो को लेकर हुई बिट्टू की हत्या : सौरबाजार थाना क्षेत्र के अर्राहा गांव समीप आठ जून की रात भागलपुर जिले के अवगांव निवासी मो बिट्टू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में भी पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का जल्द उद्भेदन कर लिया है। एसपी ने बताया कि मृतक लीची व्यवसाय से नहीं जुड़ा हुआ था। उसके ससुर व साला व्यवसाय करते थे।

ये भी पढ़ें : भागलपुर जिले के लीची व्यवसायी की सहरसा में गोली मारकर हत्या

मृतक के ससुर मो अंसार के लिखित आवेदन पर नामजद अभियुक्त मृतक के साथ ही आए भागलपुर जिले के बीहपुर निवासी मो साहेब, सलखुआ थाना क्षेत्र के फकीरा निवासी लीची व्यवसायी शमशेर आलम, पटुआहा निवासी उदय कुमार व सौरबाजार थाना क्षेत्र के भोलिया निवासी अंकुश कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया। जबकि घटनास्थल पर बाइक से पहुंचे और कांड में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।हत्या में इस्तेमाल देसी कट्टा, दो कारतूस व तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि अभियुक्त साहेब का बिट्टू के महिला परिवारिक सदस्य से संपर्क था। जिसका खुलासा उसके द्वारा एक महीने में चालीस बार मोबाइल बातचीत से पता चला है। जबकि बिट्टू का भी साहेब के महिला परिवारिक सदस्य साथ संबंध था। दोनों संबंध में मतभेद का कारण बन रहा था। साहेब ने साजिश के तहत लीची बिक्री करने के लिए बिट्टू को भागलपुर से सहरसा लाया था।

ये भी पढ़ें : लालू के बर्थ डे पर नहीं कटेगा केक, बिहार के 72 हजार से अधिक गरीबों को खिलाया जाएगा खाना – https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-rjd-will-celebrate-lalu-prasad-yadav-birthday-as-garib-samman-diwas-on-11-june-brak-bramk-3146820

जबकि बिट्टू के ससुर मो अंसार अपने बेटे को भेज रहे थे। लेकिन वह बिट्टू को ही साथ भेजने की जिद्द पर था। प्रेस कांफ्रेंस में सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सर्किल इंस्पेक्टर राजमणी, सौरबाजार थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद, बैजनाथपुर शिविर प्रभारी संजीव कुमार व अन्य मौजूद थे। श्रोत हिन्दुस्तान।

YOU MAY ALSO LIKE : UAE one of safest countries in the world for Covid-19: Report – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/uae-one-of-safest-countries-in-the-world-for-covid-19-report