• डीएम की समीक्षा बैठक में दिए गए कई दिशा निर्देश, सभी पंचायतों में मास्क बांटने का डीएम ने दिया निर्देश

सहरसा : जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार के एसडीओ, बीडीओ, डीपीएम जीविका एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर मास्क वितरण व राशन कार्ड निर्माण की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ को तुरंत पंचायत सचिव के माध्यम से जीविका को मास्क आपूर्ति का आदेश दिए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अगर जीविका या खादी भंडार को बाईपास कर मास्क की खरीद होगी, तो वह राशि पंचम वित्त आयोग से नहीं दी जाएगी, बल्कि मुखिया अपने स्तर से इस राशि का वहन करेंगे। डीएम ने कहा कि अगर जीविका दीदी मास्क आपूर्ति करने में सक्षम नहीं है, तो सिलाई करनेवाले श्रमिक को इस कार्य में लगाया जाए। उन्होंने बैठक समाप्ति के तुरंत बाद प्रति पंचायत आठ हजार मास्क आपूर्ति हेतु लिखित आदेश पंचायतों सचिवों से जीविका डीपीएम को देने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : नवपदस्थापित डीएम ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा

बैठक में राशन कार्ड निर्माण व वितरण की समीक्षा की गई। गैर जीविका राशन कार्ड के लंबित रहने पर अंसतोष जाहिर करते हुए डीएम ने दो दिनों के अंदर लंबित आवेदनों की जांच कर पोर्टल पर शत- प्रतिशत डाटा इंट्री निबंधन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। बताया कि अबतक 35 हजार प्रवासी श्रमिक एवं अन्य का कोविड पोर्टल पर डाटा इंट्री किया गया। शेष कार्य जल्द पूरा किया जाएगा।

उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति जो बिहार राज्य में रहें हो, कोविड पोर्टल पर उसका निबंधन नहीं किया जाएगा। कहा कि ऐसे मामले पाए जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। डीएम ने तिथिवार प्रखंडों में कोरोना संक्रमण के लिए रैंडम रूप से लिए गए सैंपलिग की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि क्वारंटाइन में रहे ऐसे पचास लोगों का सैंपल सभी बीडीओ सुनिश्चित कराएं।

ये भी पढ़ें : एक साली से दो साढू कर बैठे प्यार, एक करना चाह रहा था शादी-दूसरा बन रहा था रोड़ा-हो गया मर्डर https://www.jagran.com/bihar/patna-city-sisters-in-law-fell-in-love-with-two-man-one-killed-the-other-in-patna-20340442.html

जबतक सैंपल रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो जाता, तबतक उन्हें प्रखंड स्तर पर चिह्नित अलग क्वारंटाइन केन्द्र में रखने की व्यवस्था की जाए। बैठक में डीडीसी राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सभी बीडीओ, जीविका के डीपीएम, वीपीएम आदि मौजूद रहे।श्रोत जागरण।

YOU MAY ALSO LIKE : Dubai private sector, malls to operate at 100% from tomorrow – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/dubai-private-sector-malls-to-operate-at-100-from-tomorrow