डीएम की अगुवाई व एसपी की मौजूदगी यातायात नियमों का पालन के लिए जागरुकता लाने का निर्देश

सहरसा : जिले में शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि सड़क हादसे को न्यूनतम करने के लिए जरूरी है कि यातायात नियमों के विषय में लोगों को जागरूक किया जाय।

परिवहन, सड़क, पुलिस, परिवहन एसोसिएशन आदि सभी संबंधित स्टेक होल्डर्स की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका है। आपसी समन्वय से लोगों में जागरूकता लाते हुए ही हम सड़क दुर्घटनाओं को कम से कम कर सकते हैं। कहा कि सहरसा जिला में विगत दिनों इस दिशा में अच्छी पहल हुई है, जिसके कारण सड़क दुर्घटना में काफी कमी आयी है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : यातायात का नियम करें पालन ताकि की सड़क पर व्यक्ति सुरिक्षत चल सके : डीएम

उन्होंने परिवहन/बस एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से कहा कि लोग बसों की छत पर ना बैठें। इसके लिए सख्ती से इसका अनुपालन करते हुए लोगों को इस संबंध में जागरूक करें क्योंकि इसके कारण दुर्घटना होने की अधिक संभावनाएं रहती है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति यदि सड़क दुर्घटना में प्रभावित व्यक्ति को अस्पताल तक ससमय पहुंचाते है तो उन्हें वाहन में हुए व्यय का भुगतान किया जाएगा। साथ हीं उन्हें गुड सेमेटेरियन के रूप में सम्मानित करते हुए अवार्ड प्रदान की जाएगी।

Advt.

सदर अस्पताल में इस संबंध में समिति के गठन का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि प्रमुख कई सड़कों में काम हो रहा है। सड़कों में हुए अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्रवाई की गई है। आने वाले समय में सड़कों की स्थिति में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें : Bihar Vidhan Sabha Chunav : एक फेज में हो चुनाव : एनडीए, राजद ने कहा- जनता के बीच जाने से ना रोके आयोग  https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/bihar-vidhan-sabha-chunav-elections-to-be-held-in-one-phase-nda-rjd-said-commission-should-not-be-prevented-from-going-public

बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की पहल पर सर्वसम्मति से समिति में सहरसा मुख्यालय में यातायात थाना स्थापित किए जाने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में समिति के माध्यम से प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। यातायात प्रबंधन में उपयोग होने वाले यातायात ट्रॉली, साइनेजेज एवं अन्य सामग्रियों का प्रस्ताव समिति को उपलब्ध कराने का निर्देश यातायात निरीक्षक को दिया गया।

Logo.

जिलाधिकारी ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को कोविड-19 के समय उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर/सिमरी बख्तियारपुर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग, यातायात निरीक्षक, ट्रांसपोर्ट/ बस/ई-रिक्शा एसोसिएशन के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

चलते-चलते ये भी देखें : फुर्सत में है आज भाई…!