गत दिनों मिले कोरोना पॉजिटिव छात्रा के सम्पर्क में आया था इस परिवार का मुखिया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख़्तियारपुर नगर पंचायत में सोमवार को कोरोना का दूसरा मामला आने से हड़कंप मच गया है। एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं प्रशासन ने चारों को आइशोलेसन सेंटर भेज आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवागमन रोक दिया है।

मरीज को ले जाने के पहुंचा एम्बुलेंस

जानकरी मुताबिक नगर पंचायत वार्ड संख्या नौ अंतर्गत शर्मा चौक से ड्योढ़ी जाने वाली सड़क में एक परिवार के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि के बाद गली को कंटेन्मेंट जोन बना सील कर दिया गया है। बताया जाता है कि यह परिवार बीते दिनों वार्ड संख्या बारह में मिले कोरोना पीड़ित छात्रा के संपर्क में आया था। जिसके बाद परिवार ने कोरोना जांच करवाया जिसके बाद परिवार के चार सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें : सहरसा : तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है प्रशासन

इधर कोरोना मरीज मिलने के बाद सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ मनोज कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार, बख़्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार आदि ने पहुंच मार्गो को पूरी तरह से सील करवा दिया और प्रभावित इलाकों में सैनिटाइज करवाने की व्यवस्था की। जिन चार नए मामले सामने आए हैं उनमें एक पुरूष, एक महिला एवं दो बच्चे शामिल हैं। इन लोगों को इलाज के लिए सहरसा आइशोलेसन सेंटर भेज दिया गया है।

Advt.

इस संबंध में एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि संबंधित इलाके को सील कर सेनेटाइज करवाया जा रहा है सिमरी बख़्तियारपुरवासियों से विनती है कि मास्क पहन कर ही घरों से निकले। साथ ही बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव आई छात्रा के संपर्क में आये सभी लोग स्वत : सामने आए और प्रशासन को जानकारी दे कर जांच करवाये।

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस को लेकर डीएम की अगुवाई में बैठक आयोजित

यहां बताते चलें कि इस पूर्व जो छात्रा पॉजिटिव निकली थी उसे के चैन का यह हिस्सा आज कोरोना पॉजिटिव मिला है। आगे प्रशासन इस चैन को आगे कहां तक गया है इस बात का पता लगाने में लगा है। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्षा प्रतिनिधि मोजाहिर आलम, उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की, अस्पताल स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम, हसनैन मोहसिन, बबलू मिश्रा सहित अन्य मौजूद रहे।