नगर पंचायत व अग्निशामक के बीच जमीन विवाद जा रहा है गहराता

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के नगर पंचायत सिमरी बख़्तियारपुर में करीब 42 लाख की लागत से हो रहे चिल्ड्रेन पार्क निर्माण पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है। तत्काल प्रभाव से अंचलाधिकारी ने निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए नगर प्रशासन को पत्र प्रेषित कर दिया है।

निर्माणाधीन चिल्ड्रेन पार्क का कार्य बोर्ड

निर्माण कार्य पर रोक का पत्र जारी होते ही राज्य सरकार की दो विभाव अब खुलकर आमने-सामने आ गया है। नगर प्रशासन व अग्निशामक विभाग के बीच यह टकरार नगर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं लोगों का कहना है कि जब एक ही सरकार के दो विभाग जमीन के लिए लड़ सकते हैं तो फिर आमजन निजी जमीन में लड़ते हैं तो कौन बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें : निर्माणधीन चिड्रेन पार्क की जमीन पर अग्निशामक विभाग ने जताई आपत्ति

खेर आगे प्राप्त जानकरी मुताबिक बख्तियारपुर थाना के आगे प्रखंड मुख्यालय से पश्चिम पुराने लालू फील्ड में 41 लाख 80 हजार 350 रूपए की लागत से चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण कार्य हो रहा है नींव डालने के साथ दिवाल जुड़ाई का कार्य चल रहा था इसी बीच अग्निशमन विभाग को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने इस कार्य पर आपत्ति जताई हुए कार्य रोकने को सिमरी अंचलाधिकारी से गुहार लगाई।Advt. wave

अग्निशमन विभाग उस जमीन को अपने बिल्डिंग के लिए प्रस्तावित बता रहा है। अग्निशमन विभाग का कहना है कि अंचल कार्यालय ने कई वर्ष पूर्व ही 20 डिसिमल जमीन अग्निशमन विभाग को बिल्डिंग निर्माण के लिए दिया है। जल्द ही बिल्डिंग निर्माण कार्य शुरू होना है। जिसके बाद बख़्तियारपुर सीओ ने मंगलवार सुबह लालू फील्ड पर पहुंच पार्क के लिए हो रहे कार्य को रुकवा दिया। वही कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख अगले आदेश तक निर्माण कार्य नही करने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें : भारत-चीन में तकरार जारी, नई सैटेलाइट इमेज से घुसपैठ पर खड़े हो रहे सवाल – https://aajtak.intoday.in/story/new-satellite-images-reveal-china-start-a-new-debate-over-intention-at-the-lac-newstrack-1-1196930.html

कार्यपालक को दिए पत्र में सीओ ने कहा कि यह जमीन कार्यालय परिसर अंतर्गत राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की है.चिल्ड्रेन पार्क बनाने के लिए आपके द्वारा सक्षम प्राधिकार से सहमति पत्र प्राप्त नही ली गई और ना ही पार्क निर्माण से संबंधित उच्चाधिकारी से निर्देश प्राप्त है.साथ ही जब तक सक्षम प्राधिकार द्वारा सहमति एवं उच्चाधिकारी के द्वारा निर्देश प्राप्त नही होता है.तब तक चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण कार्य अगले आदेश तक स्थगित की जाए।

निर्माणाधीन चिल्ड्रेन पार्क

इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्षा रौशन आरा ने बताई कि इस मुद्दे पर जिलाधिकारी महोदय से मिली हूं डीएम महोदय से सकारात्मक बातचीत हुई है।उन्होंने जल्द ही उचित कार्यवाई करने का भरोसा दिया है।

YOU MAY ALSO LIKE : Reopening responsibly: UAE residents excited to get back to offices, ‘normal’ lives – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/combating-coronavirus-uae-residents-excited-to-get-back-to-offices-normal-lives-