गुरूवार से शुरू हुआ था धरना
धरनार्थीयों का आरोप दबंगों द्वारा बासगीत पर्चा की जमीन पर नहीं बनाने दे रहा मकान

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के माखन टोला वार्ड नंबर पांच में कुछ दबंगों द्वारा एक दलित परिवार को सरकार द्वारा दिए गए बासगीत पर्चा की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना से मिले राशि से मकान बनाने से रोक दिया गया है।

पीड़ित सदानंद शर्मा व साहेब शर्मा स्थानीय अंचल प्रशासन एवं बख्तियारपुर थाना से न्याय की गुहार लगाने के बाद इंसाफ नहीं मिलने पर थक हार कर गुरूवार से सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुख्यालय गेट पर बुढ़े, बच्चे, महिला सहित अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गया है। सब ने एक स्वर में कहा कि जब तक न्याय नहीं मिल जाता यही बैठे रहेंगे।

ये भी पढ़ें : भीड़ का इंसाफ : साइकिल चोर की जमकर धुनाई, सीसीटीवी से गिरफ्त में आया था चोर

धरना पर बैठे लोगों ने बताया कि सरकार द्वारा बासगीत पर्चा से जमीन प्राप्त हैं। जिसका लगान रसीद भी कट रहा है। उसी जमीन पर नगर पंचायत की ओर से शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण की स्वीकृति मिली। प्रथम किस्त की राशि से मकान निर्माण कार्य शुरू किया।

सबसे पुराने घर को तोड़ जैसे निर्माण कार्य शुरू किया तो वहां के ही रहने वाले दबंग अरुण यादव, गज्जो यादव, सिक्को यादव ने निर्माण कार्य रोक दिया। इतना ही नहीं मारपीट भी किया गया। जब स्थानीय थाना पुलिस से गुहार लगाया तो कोई सुनवाई नहीं किया गया तो अंत में थकहार इंसाफ के लिए धरना पर बैठ गए हैं।

ये भी पढ़ें : भारत-चीन सीमा पर झड़प: भारतीय सैनिकों ने क्यों नहीं किया हथियारों का इस्तेमाल, बताया विदेश मंत्री एस जयशंकर ने https://www.bbc.com/hindi/india-53092983

वहीं धरना की जानकारी अंचलाधिकारी धर्म देव चौधरी को होने पर वे पीड़ित परिवार से मिल इंसाफ दिलाने की बात कह धरना खत्म करने का अनुरोध किया लेकिन पीड़ित का कहना है पहले हमें मकान निर्माण कार्य शुरू करवाए फिर हमलोग धरना ख़त्म करेंगे। धरना में पीड़ित परिवार के रौतन देवी, रेखा देवी, सोना देवी, सिंकू देवी, नंदनी कुमारी, प्रिंस कुमार, नीतीश कुमार सहित अन्य लोग शामिल हैं।

YOU MAY ALSO LIKE : Bihar: Munger University to set up multimedia research centre – https://timesofindia.indiatimes.com/city/patna/munger-university-to-set-up-multimedia-research-centre/articleshow/76412189.cms