कोरोना अपडेट लोगो
1665 सैंपल में 1365 का रिपोर्ट निगेटिव आया है, 197 का सैंपल रिपोर्ट पेंडिंग, 47 अब तक हुए ठीक

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर कुल 75 हो गई है। जिले में सक्रिय केसों की संख्या 28 है। सोमवार की शाम छह मरीजों की रिपोर्ट आने के बाद आकड़ा बढ़ कर 26 हो गया। दो मरीजों को पहले ही बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने वीडियो जारी कर बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी प्रवासी श्रमिक बीते 30 मई को स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे थे सभी को क्वारेंटाइन भेजा गया था कोरेन्टीन सेंटर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन केंद्र में इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है प्रशासन

अबतक 47 लोग कोरोना से ठीक होकर होम क्वारंटाइन जा चुके हैं। फिलहाल जिले में एक्टिव केश हैं 26 है। सभी लोगों का आइसोलेशन केंद्र में इलाज चल रहा है दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए पहले ही रेफर किया जा चुका है। डीएम ने बताया कि अबतक 1665 संदिग्धों का सैंपल कलेक्ट किया गया था जिनमें 1364 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है अब तक 197 मरीजों का सैंपल आना बा की है कुल पॉजिटिव केस की संख्या 75 है जिनमें 47 ठीक हो चुके हैं एक्टीव केस सिर्फ 26 रह गया है।

Advt.

डीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा श्रेणी क और ख में शामिल जिलों से आने वाले लोग जो क्वारंटाइन में हैं या क्वारंटाइन पूरा कर चुके हैं उनके लिये हाउस टू हाउस सर्वे का काम शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रैंडमली 50 लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। संदिग्धों को ट्रेक करने के बाद उनका इलाज किया जाएगा। जिससे की संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े। मॉस्क पहनने व भीड़भाड़ इलाके में जाने से परहेज़ की सलाह दिया गया है।

YOU MAY ALSO LIKE : Emirati comes to the rescue of 200 homeless expats stranded in Dubai due to coronavirus – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/emirati-comes-to-the-rescue-of-homeless-expats-stranded-in-dubai-due-to-coronavirus