दोनों हत्या जमीनी विवाद में, एक को लाठी-डंडे से तो दुसरे को गोली मार मौत के घाट उतारा

सहरसा : सहरसा जिले के विभिन्न दो थाना क्षेत्र में सोमवार को जमीनी विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई है। एक घटना बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कनरिया ओपी क्षेत्र के सुखासनी गांव में एक 55 वर्षीय अधैड़ राघवेन्द्र उर्फ रधु यादव की लाठी डंडे से पीट-पीटकर कर मौत के घाट उतार दिया गया है।

वहीं दुसरी घटना पतरघट ओपी क्षेत्र के किसनपुर पंचायत स्थित सुरमाहा बजरंगी टोला वार्ड नंबर सात में घटित हुई है जहां एक युवक विजय कुमार यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

कनरिया ओपी क्षेत्र में घटी घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक राघवेंद्र यादव और कृतनारायन यादव के बीच पूर्व से जमीन विवाद चला आ रहा था। सोमवार को एक पक्ष के द्वारा विवादित जमीन पर खूंटा गाड़ने के दौरान दूसरे पक्ष के द्वारा काम करने से मना किया गया। इसी के बाद दोनों पक्ष में तू – तू मैं – मै हो गई।

इस दौरान कृत नारायण यादव सहित अन्य ने लाठी से पीट – पीट कर रघु यादव की हत्या कर दी। हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।घटना की जानकारी के बाद कनरिया ओपी पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है कनरिया ओपी अध्यक्ष सुशील मरांडी ने बताया कि जमीन विवाद में हत्या की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

वहीं दूसरी घटना सौरबाजार प्रखंड के पतरघट ओपी क्षेत्र में घटने के संबंध में मृतक के बड़े भाई अजय यादव ने बताया कि पूर्व से पड़ोसी से जमीन विवाद चला आ रहा था। सोमवार को करीब पांच बजे दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। उसी पर जयकुमार यादव, रंजीत कुमार, अजीत कुमार ने कई चक्र गोलियां चलाकर उनके भाई की हत्या कर दी।

आरोपित पक्ष भी रिश्तेदार बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 30 वर्ष पूर्व में आरोपित जयकुमार के पिता रघुवर यादव ने महेश्वरी यादव की भी हत्या कर दी थी। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें : बेख़ौफ़ बदमाशों ने लूट के दौरान साईकिल सवार को गोली मार कर दी हत्या, एक अन्य जख्मी