ट्रेन में सहरसा के अलावे अन्य जिलों के हैं लोग, डीएम ने लिया तैयारी का जायजा

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : प्रवासी मजदूरों और लोगों को लेकर पहली बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन पांच मई की शाम पांच बजे सहरसा पहुंचेगी। केरल के कन्नानुर से ट्रेन रविवार की शाम सात बजे खुली है। ट्रेन से आने लोगों को आगमन को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार व पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने तैयारी का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

यहां बताते चलें कि 24 बोगी वाली ट्रेन में 18 स्लीपर, 4 सामान्य और दो एसएलआर कोच लगे रहेंगे। ट्रेन का नंबर 06087 रहेगा। ट्रेन को सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लिया जाएगा। ट्रेन से उतरने वाले प्रवासी यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें इसके लिए रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के द्वारा चार-चार फीट पर गोला बनवाया गया है। करीब 500 गोला बनाने का काम रविवार को रेल एडीईएन मनोज कुमार और सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभात कुमार की मॉनिटरिंग में पूरा किया गया।

ये भी पढ़ें : रेलवे : 15 अक्टूबर को सहरसा से वैष्णो देवी के लिए खुलेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

उधर जिला प्रशासन की तरफ से दो लेयर में रस्सी लगाने और ट्रॉली डालकर बैरिकेटिंग करने का काम किया गया। डीएम कौशल कुमार ने कहा कि ट्रेन से उतरे प्रवासी लोगों को सीधे बस में बिठाकर सहरसा स्टेडियम लाया जाएगा। स्टेडियम में सभी को भोजन खिलाकर थर्मल स्क्रीनिंग करते रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जांच के बाद लोगों को प्रखंडों में 21 दिन के कोरेण्टाइन के लिए कोरेण्टाइन केन्द्र भेजा जाएगा। डीएम ने कहा कि केरल के कन्नानुर से पांच मई को स्पेशल ट्रेन प्रवासी लोगों को लेकर पहुंचेगी।

ट्रेन से सहरसा के अलावा दूसरे जिले के प्रवासी लोग भी आएंगे : केरल के कन्नानुर से पांच मई को आने वाली स्पेशल ट्रेन से सहरसा के अलावा दूसरे जिले के प्रवासी लोग भी आएंगे। डीटीओ ने कहा कि ट्रेन से सहरसा के अलावा सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज सहित अन्य जिले के प्रवासी लोग भी आएंगे। बाहरी जिले के लोगों को लाने के लिए संबंधित जिले से बस आएगा। जरूरत पड़ने पर सहरसा की बसों से भी उन्हें भेजा जाएगा। सभी लोगों को स्टेडियम में थर्मल स्क्रीनिंग और रजिस्ट्रेशन के बाद दूसरे जिला भेजा जाएगा।