मेडिकल स्टोर की आड़ में करता था प्रतिबंधित दवा का कारोबार, पूर्व में जा चुका है जेल

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा में लॉकडाउन में नशे के सौदागर अवैध प्रतिबंधित कोडिन युक्त कफ सिरप का कारोबार का काला धंधा करने से बाज नहीं आ रहें हैं हालांकि पुलिस समय समय पर वैसे लोगों पर शिकंजा कसते हुए छापेमारी अभियान चला कारोबार को रोकने का भरसक प्रयास करते नजर आ रही है।

ताज़ा पुलिसिया कार्रवाई में सहरसा पुलिस को भारी मात्रा में अवैध कोडिन युक्त कफ सिरप का जखीरा पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है हालांकि छापेमारी की भनक लगते ही कारोबारी सगा दो सगे भाई फरार होने में कामयाब हो गया है लेकिन पुलिस की रडार में आ गया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दो सौ बोतल कफ सिरप के साथ एक कारोबारी चढ़ा पुलिस के हत्थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैजनाथपुर ओपी पुलिस ने सदर डीएसपी के नेतृत्व में रविवार की दोपहर बैजनाथपुर पंचायत के पदमपुरा गांव से एक घर में छापेमारी कर चालीस कार्टन कफ सिरप बरामद किया है। कप सीरप घर व शौचालय में छुपा कर रखा गया था। नशीली दवा के कारोबार करने वाले पपलेश कुमार व संतोष कुमार भागने में कामयाब रहे।

सांकेतिक चित्र

डीएसपी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पदमपुरा के पपलेश कुमार के घर पर बड़ी मात्रा में कफ सिरप का भंडार है। संतोष कुमार एवं पपलेश कुमार दोनों सगे भाई हैं। दोनों मिलकर अवैध रूप से इसका व्यापार करता है। इसी आधार पर उसके घर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान घर में रखें 40 कार्टन कप सीरप यानी चार हजार बोतल बरामद किया गया। जिसे जब्त कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें : ट्रान्सपोर्ट से 4 हजार बोतल कोडिन युक्त कफ-सिरफ बरामद, एजेंसी में छापेमारी

पुलिस के मुताबिक जिले के बैजनाथपुर- सौरबाजार मुख्य मार्ग स्थित मध्य विद्यालय से बीस मीटर पूरब अमन मेडिकल की नाम से दुकान चलाते हैं। जो इससे पूर्व भी नशीली दवा के मामले में जेल जा चुके हैं। छापेमारी में एएसआई सुधीर कुमार, ग्रामीण चौकीदार राजेश कुमार एवं महिला पुलिस समेत होम गार्ड की जवान मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : सहरसा : पान मसाला पर प्रतिबंध बाद ब्लैक मार्केटिंग शुरू, बढ़े दाम