क्वॉरेंटाइन सेंटर में साफ-सफाई की खुली पोल, प्रवासियों ने सांप को मार डाला

सलखुआ : विश्व व्यापी कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत संघर्ष कर रहा है इसको लेकर देश में लॉकडॉउन किया गया। इस बीच बिहार में प्रवासियों को राज्य में ला कर उसे 21 दिनों का क्वॉरेंटाइन प्रखंड एवं पंचायत में बनाएं गए सेंटर पर किया जा रहा है।

आए दिन क्वॉरेंटाइन सेंटर पर व्यवस्था की कमी एवं हो हंगामा की खबर आम बात हो गई है। इस बीच सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय मोबारकपुर में बनाएं गए क्वारेंटिन सेंटर में शुक्रवार को अचानक एक विषैला सांप पर प्रवासियों की नजर पड़ी।

ये भी पढ़ें : घर में सो रहें 12 वर्षीय बच्चे की सर्पदंश से मौत, सांप को पकड़ कर मार डाला

सांप होने की जानकारी मिलते ही सेंटर में अफरातफरी मच गई हो हल्ला होने लगा लोग इधर उधर भागने लगे। इस बीच कुछ साहसी प्रवासियों ने लाठी डंडे लेकर सांप को मारने की योजना बनाने ले लेकिन कुछ लोग नहीं मारने की बात कहने लगा।

अंत में फैसला हुआ कि सांप को मार दिया जाए। चुंकि सांप स्कूल में नवनिर्मित पानी सोख्ता में फंस गया इसलिए सभी साहसी प्रवासियों ने सांप को लाठी डंडे से पीटकर सोख्ता से बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने सांप को स्थानीय भाषा में बोले जाने वाले शब्द अधसर के रूप में की है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : विषैले सांप काटने से खेत में गेहूं काट रही महिला की हुई मौत

जानकार बताते हैं कि यह कोबरा प्रजाति का अति विषेला सांप है जो उत्तर बिहार के इलाके में पाए जाते हैं। इसके डंस करने पर तुरंत समुचित इलाज नहीं होने पर लोगों की मृत्यु निश्चित हो जाती है। मारे गए सांप की लम्बाई करीब पांच फीट आंकी जा रही है।

वहीं सेंटर में सांप मिलने के बाद प्रवासियों में डर का माहौल कायम हो गया है प्रवासियों ने कहा कि अगर यहां सेंटर बनाए जाने से पहले समुचित साफ सफाई की जाती तो यह दिन देखने की नौबत नहीं आती। कुछ प्रवासियों ने कहा कि हमलोगों को यहां भेड़ बकरी की तरह स्थानीय रख खानापूर्ति कर दिया है।

ये भी पढ़ें : सर्पदंश से मासूम की मौत, मुआवजे को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

इस संबंध में यहां प्रतिनियुक्त प्रभारी शिक्षक ने बताया कि कुछ दिनों से स्कूल बंद है हो सकता है कि आसपास से सांप आ गया होगा नियमित साफ सफाई की जा रही है। कोई परेशानी नहीं होगी।सेंटर पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।