नए मामले में 12 महाराष्ट्र नंदूरबार इस्लामिया मदरसा के छात्र तो तीन हरियाणा के प्रवासी मजदूर

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : वैश्विक कोरोना वायरस संक्रमण अपने फैलाव को रोकते नजर नहीं आ रही है। भारत में इसके रोकथाम के लिए लॉकडाउन चार चल रहा है। बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से आगे बढ़ रहा है। ताज़ा अपडेट के मुताबिक 69 नए मामले के साथ बिहार का आंकड़ा 2643 है।

वहीं सहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज के 15 नए मामले देर रात सामने आए हैं इस प्रकार जिले में पॉजिटिव मरीज की संख्या 45 हो गई है वहीं पहले नौ फिर दो मरीज ने कोरोना वायरस को मात दे दिया है। अभी वर्तमान में एक्टीव केस की संख्या 34 हैं। जो 15 नए मामले सामने आए हैं उनमें 12 महाराष्ट्र के नंदूरबार मदरसा से आए छात्र है जबकि तीन हरियाणा से आए प्रवासी मजदूर है।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर नए मामले के साथ कोरोना अपडेट जारी किया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इस नए मामले से पहले तीस केस थे जिनमें 09 छात्रों का टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। वर्तमान में एक्टीव केस 36 है लेकिन नये अपडेट के मुताबिक दो और केस निगेटिव आ गए हैं उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा इस प्रकार अभी तक 34 केस है।

वहीं उन्होंने बताया कि पहले के दस पॉजिटिव मरीज का पांच दिन समय बीत चुका है उनका सैंपल लेकर पुनः जांच को डीएमसीएच भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अबतक जिले में 1223 लोगों का सैंपल लिया गया था जिनमें 45 पॉजिटिव एवं 1127 निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हो गया है बाकी सैंपल के रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है एक दो दिन में वो रिपोर्ट भी आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : कोविड19 : 9 छात्रों ने कोरोना को दिया मात, सहरसा जिला प्रशासन ने ताली बजाकर किया विदा