एसडीओ के बाडीगार्ड ने पकड़ा, डीलर के द्वारा खाद्यान्न कालाबाजारी की जताई जा रही है संभावना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोरोना काल में जहां सरकार गरीबों को खाद्यान्न मुहैया कराने के लिए दिन रात लगा हुआ है वहीं डीलर खाद्यान्न का वितरण नहीं कर उसे कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर – सहरसा सड़क मार्ग के पुरानी बाजार से आगे भौरा के समीप सरकारी खाद्यान्न कालाबाजारी के लिए ले जा रहें अरवा चावल को ओटो सहित ड्राइवर को पकड़ लिया गया है।

हिरासत में लिए गए ओटो ड्राइवर से पुछताछ करते बीएसओ सह बीडीओ 

इस संबंध में बख्तियारपुर थाना में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सह बीडीओ मनोज कुमार के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर हिरासत में लिए गए ड्राइवर को न्यायिक हिरासत में भेज चावल सहित ओटो को जब्त कर लिया गया है। चावल पकड़ाए जाने के बाद डीलरों में हड़कंप मच गया है। पकड़ाए चावल का वजन 18 बोरा में बंद साढ़े बारह क्विंटल मापी गई है।

ये भी पढ़ें : कालाबाजारी के लिए ले जा रहे सरकारी चावल पीक-अप सहित जप्त

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी के अंगरक्षक गौतम कुमार को गुप्त सूचना मिली कि सरकारी खाद्यान्न ओटो से कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा है उन्होंने तत्काल स्वयं सूचना दिए गए मार्ग में पहुंच ओटो रोक पुछताछ किया तो ओटो में चावल लदा मिला। बख्तियारपुर पुलिस को सूचना दे चावल सहित ओटो व ड्राइवर को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

जब्त चावल लदा ओटो

मामले की सूचना मिलने पर बीडीओ सह आपूर्ति पदाधिकारी मनोज कुमार ने थाना पहुंच मामले की जांच पड़ताल करते टेम्पो चालक से आवश्यक पूछताछ करते हुए एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को लिखित आवेदन दिया। दिये आवेदन में कहा है कि लाल रंग की टेम्पो गाड़ी नंबर बीआर 19सी 2195 पर चालक सलखुआ थाना के सलखुआ निवासी संजीव कुमार के द्वारा चावल से लदा गाड़ी ले जाया जा रहा था जो पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें : Maruti Alto 800 से लेकर Dzire तक, इन गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट https://www.jagran.com/automobile/latest-news-maruti-alto-800-to-maruti-dzire-maruti-suzuki-arena-range-cars-offers-discounts-20310258.html

उस ओटो पर अरवा चावल जूट तथा प्लास्टिक के बौरे में पाया गया। चावल की कुल वजन 12 क्वींटल 40 किलो है। आवेदन में कहा गया है कि गाड़ी चालक से पूछताछ तथा लिखित बयान से स्पष्ट होता है कि यह अरबा चावल सरकारी है। जिसे खरीद फरोख्त कर कालाबाजारी के नियत से खुले बाजार में ऊंचे कीमतो पर बेचने के लिए ले जाया जा रहा था।

जब्त चावल की जांच करते बीएसओ व पुलिस

इस बावत थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन पर कार्रवाई करते हुए चालक को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं जब्त चावल को सुरक्षित रखने हेतु जन वितरण प्रणाली विक्रेता नगर पंचायत दक्षिणी के रामोतार पासवान के जिम्मेनामा दिया गया। उन्होंने बताया कि चावल किस डीलर के यहां से लिया गया था इस बात की जांच की जा रही है।

YOU MAY ALSO LIKE : Reopening responsibly: Dubai allows 100% government staff to be back in office from June 14 – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/reopening-responsibly-dubai-to-allow-100-staff-back-in-offices