प्लस टू हाई में बनाए गए सेंटर का राजद नेता सहित बाजार वासियों ने किया था आपत्ति

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन फेज थ्री चल रहा है वहीं प्रवासी बिहारियों का राज्य में लौटना/लाना जारी है। इन मजदूरों को 21 दिन परिवार से अलग रखने के लिए प्रखंडों में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है।

इसी कड़ी में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में दो क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया जिनमें एक डीसी इंटर कालेज एवं प्लस टू हाई स्कूल शामिल हैं। डीसी कालेज में सैकड़ों मजदूरों को रखा गया है वहीं खुलने के साथ प्लस टू स्कूल में भी कुछ मजदूरों को रखा गया था। लेकिन धनी आबादी में सेंटर बनाए जाने का स्थानीय राजद नेता रितेश रंजन सहित अन्य लोगों ने विरोध करते हुए आपत्ति जताया।

ये भी पढ़ें : गायत्री शिक्षा निकेतन ग्रुप की पांचवीं ईकाई का चेयरमेैन ने फीता काट किया शुभारंभ

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सिमरी-सलखुआ मार्ग के नेपाल रोड स्थित गायत्री शिक्षा निकेतन स्कूल को क्वारंटाइन बनाने का फैसला लिया है। सेंटर बनाये जाने के नगर पंचायत के सफाई कर्मियों द्वारा शनिवार सुबह – सवेरे स्कूल के कमरो की सफाई की गई। साथ ही प्रवासी मजदूरों के आगमन से पूर्व सभी कमरों में बेड लगाया गया।

सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि चूंकि गायत्री शिक्षा निकेतन तीन मंजिला भवन है। यहां ज्यादा कमरा है, जिस कारण यहां अधिक से अधिक मजदूर को रखा जा सकता है इसलिए इस स्कूल को चुना गया है।एसडीओ ने बताया कि अभी वर्तमान समय मे डीसी कॉलेज सिमरी बख्तियारपुर में 214 प्रवासी मजदूर है। वही शनिवार को लगभग 200 से ज्यादा मजदूर के ट्रैन से आने की संभावना है। इस सेंटर पर सारी सुविधा बहाल कि जा रही है।

ये भी पढ़ें : गायत्री शिक्षा निकेतन के चेयरमेन, प्राचार्य, ट्रस्टी पर फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज