वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव एक्टींव मरीज का आंकड़ा हुआ 38, स्वास्थ्य मरीजों को दी गई विदाई

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : वैश्विक महामारी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया सहित भारत में मरीज की संख्या लगातार बढ़ रहें हैं इससे अधूता बिहार भी नहीं हो रहा है। ताज़ा आंकड़े के मुताबिक बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या तीन हजार के पार होते हुए 3006 पर पहुंच गया है।

 

वहीं सहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए खुशी की खबर आई है यहां अब तक मिले कुल 61 मरीजों में 23 स्वास्थ्य हो गया है इन्हें कर्पूरी छात्रावास आईसोलेशन सेंटर से छुट्टी देकर होम क्वारेंटाइन भेज दिया गया है। बुधवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार ने वीडियो जारी कर सहरसा जिले के ताजा अपडेट से अबगत कराया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है प्रशासन

जारी अपडेट के मुताबिक पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है जिनमें तीन पुराने मरीज का रि-सैंपल पॉजिटिव आया है अब तक जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा 61 हो गया है जिनमें कुल 23 स्वास्थ्य हो गए हैं वहीं उन्होंने बताया कि अब तक 1279 संदिग्ध लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिनमें 1190 का सैंपल निगेटिव आया है 28 सैंपल का रिजल्ट अभी आना बाकी है। अभी वर्तमान में सहरसा में एक्टींव मरीज की संख्या 38 रह गई है।

जिलाधिकारी ने जारी वीडियो के माध्यम से जिलेवासियों को लॉकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक आमजन घरों से बाहर नहीं निकले। अभी कोरोना संक्रमण का खतरा पुरी तरह खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने व्यक्तिगत अनुरोध किया है कि घरों में रहें सुरक्षित रहें। जो लॉकडाउन में छुट मिला है उसका अनावश्यक प्रयोग नहीं करें।

YOU MAY ALSO LIKE : This Emirati contracted coronavirus twice – https://www.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/this-emirati-contracted-coronavirus-twice