चार दिन पहले तबियत ज्यादा खराब होने पर मेडिकल कॉलेज के कैदी वार्ड में कराया गया था भर्ती

डेस्क : पूर्णिया जिले के बड़हरा रघुवंश नगर, मौजमपट्टी में कुख्यात बदमाश रहे बाहुबली बुच्चन यादव की शुक्रवार देर रात मेडिकल कॉलेज अस्पताल भागलपुर के कैदी वार्ड में इलाज के दौरान मौत हो गई। पूर्णिया केंद्रीय कारा से उसे 14 अप्रैल, 2019 को विशेष केन्द्रीय कारा भागलपुर ट्रांसफर किया गया था। जहाँ विशेष केन्द्रीय कारा भागलपुर से डाइलिसिस के लिए उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल भागलपुर लाया गया था।

अस्पताल प्रशासन के अनुसार उसका दोनों किडनी फेल था। जेल अधीक्षक ने कहा कि चार दिन पहले तबियत ज्यादा खराब होने पर उसे मेडिकल कॉलेज के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के दौरान देर रात करीब ढाई बजे बुच्चन यादव की मौत हो गई। इसकी सूचना बच्चन यादव के परिजनों को दे दी गयी।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : विख्यात कम, कुख्यात ज्यादा है 25 हजार का गिरफ्तार इनामी समशेर मुखिया

दंडाधिकारी से परीक्षण रिपोर्ट तैयार कराने के लिए सदर एसडीओ को भी पत्र लिखा गया है‌ वही शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी की जा रही है। मौत की खबर मिलने पर परिजनों सहित आसपास के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बुच्चन समर्थकों में काफी मायुसी देखी जा रही है।

यहां बताते चलें कि फरवरी 19 में बुच्चन यादव पर सरस्वती पूजा के समय आर्केस्ट्रा का उद्घाटन कर लौटने के क्रम में बम से जानलेवा हमला किया गया था। हमलावरों ने बुच्चन यादव को निशाना बना तीन बम फेंके। जिसमें उसका दायां पैर क्षत-विक्षत हो गया। बम फेंकने के बाद फायरिंग भी की गई, लेकिन इसी दौरान बुच्चन यादव के साथ रहे सुरक्षा गार्डो ने भी मोर्चा संभाल लिया और दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोलियां चलीं।

ये भी पढ़ें : दरभंगा की बेटी ज्योति को शिक्षा विभाग ने किया सलाम, 9वीं में दाखिले के साथ दी नई साइकिल – https://www.livehindustan.com/bihar/story-education-department-give-new-cycle-and-dress-to-darbhanga-girl-jyoti-kumari-who-brought-her-father-from-gu

गोलीबारी की इस घटना में पास के घर में रहने वाली एक महिला रानी देवी की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। बुच्चन यादव पर जानलेवा हमले के मामले में पूर्व विधायक व राजद जिलाध्यक्ष दिलीप यादव सहित चार लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया था। वहीं मृतक महिला रानी देवी के पति के बयान पर तीन लोगों को आरोपित बनाया गया है। जिसमें बुच्चन यादव का पुत्र, भतीजा एवं एक अन्य शामिल है। वर्तमान में बुच्चन यादव की पत्नी नीलम देवी गौरीपुर पंचायत की मुखिया हैं।

YOU MAY ALSO LIKE : Franklin Templeton faces default on Essel group paper – https://www.livemint.com/money/personal-finance/franklin-templeton-faces-default-on-essel-group-paper-11590211674064.html