खेत में लगे मुंग की फसल घोड़ी चरने का विरोध करना पड़ा महंगा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहा है और इसकी रोकथाम के लिए पूरा देश लॉक डाउन है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस विषम परिस्थिति में भी छोटी छोटी बातों पर खून खराबे से बाज नही आ रहे हत्या जैसी घटना को अंजाम देने से भी बाज नहीं आ रहा है।

ताजा मामला सहरसा जिले के बनमा-ईटहरी ओपी क्षेत्र के खुरेशान गांव का है जहां खेत में लगे मुंग की फसल घोड़ी चराने के विवाद में गांव के ही एक दबंग परिवार ने दिनदहाड़े एक तीस वर्षीय युवक की गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। मृतक युवक का नाम रतन कुमार बताया जाता है जो खुरेशान गांव के वार्ड नम्बर – 9 का रहने वाला है।मृतक के परिजनों ने गांव के ही अवधेश यादव के मृत्यंजय यादव पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि गांव के ही अवधेश यादव का घोड़ी (मवेशी) मृतक रतन यादव के मूंग की फसल चर रहा था रतन ने घोड़ी को खेत से भगा इस बात का अवधेश के पुत्र मृत्युजंय से किया। इसी बात को लेकर दोनों में तु-तु मैं-मै हुआ। रतन वहीं अपने बासा पर बांस का थाकर बनाने लगा।

कुछ देर बाद मृत्युजंय आया रतन को सिर के नीचे कनपटी में गोली मार चलते बना। गोली लगते रतन कुछ दुर भागा लेकिन खेत की आड़ पर गिर ढेर हो गया। जिसके बाद आनन फानन में परिजनों द्वारा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र सोनवर्षाराज पीएचसी ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने रतन यादव को मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद से दोनों आरोपी मौके से फरार बताए जाते हैं। वहीं घटना की सूचना मिलने पर बनमा ईटहरी ओपी पुलिस अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह घटना स्थल पहुंच मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस आरोपी की तालाश में जुट गई है।